Connect with us
DevbhoomiLive24

इवेंट

*राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद की कैंची धाम स्थापना दिवस पर अवकाश की मांग*

नैनीताल। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने कैंची धाम के स्थापना दिवस पर 15 जून को स्थानीय अवकाश घोषित करने की मांग की है। इसे लेकर मंडलायुक्त और जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

परिषद की ऑनलाइन बैठक की जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष असलम अली ने बताया कि कैंची धाम जिले महत्वपूर्ण स्थान है। इसके स्थापना दिवस पर प्रदेश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लाखों की संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। यहां कर्मचारियों की अपार आस्थार है और वह परिवार समेत स्थापना दिवस में महाराज के दर्शनों के इच्छुक हैं। ऐसे में प्रशासन को कर्मचारियों के बारे में सोच विचार की आवश्यकता है।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रांतीय अध्यक्ष विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ भूपाल सिंह करायत ने कहा कि श्रद्धालुओं की भारी भीड़ के कारण वाहनों का आवागमन अत्यधिक रहता है। जिससे जाम व यातायात हेतु मार्ग बाधित रहता है। अधिकारियों, कर्मचारियों, शिक्षकों और छात्र-छात्राओं का आवागमन भी इन्हीं मार्गों से होकर राजकीय कार्यालयों और विद्यालयों में रहता है। बैठक में परिषद के संरक्षक बहादुर सिंह बिष्ट ने कहा कि इन सभी परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी से कैंची धाम के स्थापना दिवस पर स्थानीय अवकाश घोषित किया जाए।

बैठक में परिषद के प्रांतीय उपाध्यक्ष गिरजेश काण्डपाल, डीसीबी शिक्षणेत्तर कर्मचारी संघ के अध्यक्ष गणेश बिष्ट, परिषद के जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष इसरार बेग, राजकीय शिक्षक संघ संयुक्त मंत्री जगदीश बिष्ट, कुमाऊं विश्वविद्यालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष मोहित सनवाल, परिषद के कोषाध्यक्ष दीपक बिष्ट, सहायक विकास अधिकारी पंचायत के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार भट्ट, आनंद सिंह जलाल, विवेक बिष्ट,राजेंद्र प्रसाद सहित कई कर्मचारी प्रतिनिधियों ने प्रतिभाग किया।

More in इवेंट