Connect with us

उत्तराखंड

*राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज आतंकियों के  खिलाफ कठोर कदम उठाने की मांग*

नैनीताल। कश्मीर में शिव खोडी जा रहे श्रद्धालुओं की हत्या किये जाने पर बजरंग दल ने आक्रोश व्यक्त करते हुए एडीएम के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन प्रेषित किया। इस मामले में कठोर कदम उठाने की मांग की गई है।

आज यहां बजरंग दल के प्रखंड संयोजक बजरंग दल गौरव हार्पर के नेतृत्व में सौंपे गए ज्ञापन में कहा है कि जम्मू कश्मीर में वैष्णो देवी कटरा से शिव खोडी जाते समय 9 जून को हिन्दू श्रद्धालुओं की बस पर क्रूर पाकिस्तानी पोषित इस्लामिक जेहादी आतंकवादियों का कायराना हमला किया। जिसमें निर्दोश 10 हिन्दू तीर्थयात्री मारे गये। सम्पूर्ण देशवासियों को स्तब्ध करने वाली घटना है इस क्रूरतम दुष्कृत्य से पूरा देश आहत है और तीव्र आक्रोश में है। जम्मू कश्मीर लम्बे समय से पाकिस्तान पोषित आतंकवाद का दंश झेल रहा है।

धारा 370 हटने के बाद एक आशा की ज्योति जगी है लेकिन लगता है उग्रवादियों का मनोबल अभी कम नहीं हुआ है। हिन्दूओं को चिन्हित करके उनकी हत्या की घटनाएं बढी है इन सबके पीछे स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ है। उन्होेंने कहा कि देश की नई सरकार के शपथ के समय इस का दुस्साहसिक कृत्य करके इस्लामी आतंकवादियों ने देश की संप्रभुता को चुनौती दी है। उन्होंने राष्ट्रपति से मांग की है कि इस प्रकार की गतिविधियों पर पूर्ण नियंत्रण पाने के लिए निर्णायक और कठोर कदम उठाने का केन्द्र सरकार को निर्देश दें तथा इस प्रकार के तत्वों को संरक्षण देने वाले आंतरिक व विदेशी तत्वों का भी कठोरता से समुचित इलाज हो ऐसा केन्द्र सरकार को निर्देश दिया जाये।

More in उत्तराखंड