Connect with us

उत्तराखंड

*आयुक्त के दरबार में उठे भूमि विवाद, कईयों का निराकरण*

हल्द्वानी। कैम्प कार्यालय में आयुक्त दीपक रावत ने बुधवार को जनसुनवाई कर मौके पर शिकायतों का समाधान किया। जन शिकायतों में अधिकांश शिकायतें, भूमि विवाद, पारिवारिक विवाद व अतिक्रमण, आदि से सम्बन्धित आई। जनसुनवाई में आयुक्त ने विभागीय अधिकारियों को तलब कर समस्याओं का मौके पर समाधान किया।

आयुक्त द्वारा काफी दिनों के पश्चात जनसुनवाई में आमजनमास की मुख्यतयाः भूमि विवाद की समस्याओं का आयुक्त ने मौके पर समाधान किया गया। काफी लम्बित भूमि विवाद की समस्याओ का समाधान होने पर लोगों द्वारा आयुक्त का आभार व्यक्त किया।

जनसुनवाई में देवकी देवी ग्राम बैजूनिया हल्दू कालाढूगी ने बताया कि उन्होने क्रेता भूमि योगेश चन्द्र से 11 लाख में 27 दिसम्बर 2023 को क्रय की गई थी। विक्रेता के पुत्र एवं पुत्री के धनराशि विवाद के चलते कब्जा नही दिया गया था। आयुक्त ने उक्त प्रकरण की तहसीलदार कालाढूगी को जाचं कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिये थे। आयुक्त श्री रावत ने तीनों पक्षों को 02 मार्च 2024 को तलब कर 11 लाख की धनराशि पुत्र एवं विक्रेता की माता को बराबर देने के निर्देश दिये। क्रेता द्वारा 11 लाख की धनराशि का भुगतान कर दिया है तथा कब्जा भी दिला दिया गया है। जिस पर देवकी देवी ने आयुक्त का आभार व्यक्त किया।

जयश्री व सुमन निवासी लालपुर रूद्रपुर ने बताया कि दोनो ने मिलकर अलास्का रेजीडेंसी लालपुर प्लाट क्रय किये थे। जयश्री ने 133 गज का प्लाट 6 लाख 60 हजार में लिया था धनराशि दे दी गई है लेकिन 3 वर्ष होने के उपरान्त प्लाट रजिस्ट्रेशन प्रबन्धक द्वारा नही की गई। जिस पर आयुक्त ने अलास्का रेजीडेंसी के प्रबन्धक को तलब किया उनके द्वारा  बताया गया कि सोमवार को रजिस्ट्रेशन करा दिया जायेगा तथा सुमन ने 100 गज का प्लाट 3 लाख 50 हजार में लिया था जिसकी रजिस्ट्री अलास्का प्रबन्ध द्वारा करा दी गई है जिस पर सुमन ने आयुक्त का आभार व्यक्त किया।

More in उत्तराखंड