Connect with us

उत्तराखंड

*मोदी सरकार 3.0- उत्तराखंड में किसके हिस्से आएगा मंत्री पद, चर्चाएं तेज*

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार रविवार की शाम अस्तित्व में आ जाएगी। ऐसे में उत्तराखंड की निगाहें भी शपथ ग्रहण समारोह पर टिकी हुई हैं। यहां पांच में से किस सांसद को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, इसे लेकर कयासबाजी का दौर जारी है। लेकिन सभी को शपथ ग्रहण समारोह का इंतजार है।

उत्तराखंड से पांचों सीटें भाजपा ने जीती हैं। इनमें गढ़वाल से अनिल बलूनी, टिहरी से माला राज्य लक्ष्मी शाह, हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत, अल्मोड़ा से अजय टम्टा और नैनीताल से अजय भट्ट संसद पहुंचे हैं।

देखना होगा कि पांच में से किसके हिस्से मंत्रीपद आता है। वहीं दिल्ली से भी एक सांसद को मोदी मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है। इनमें मनोज तिवारी और बांसुरी स्वराज प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि तिवारी लगातार तीसरी बार जीतकर आए हैं।

भाजपा ने इस बार दिल्ली में सात में से छह प्रत्याशियों की टिकट काट दिया था, लेकिन मनोज तिवारी एक मात्र प्रत्याशी थे, जिन पर लगातार तीसरी बार भरोसा जताया गया। नरेंद्र मोदी रविवार शाम को लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

इस बार वे सबसे बड़ी मंत्रिपरिषद के साथ शपथ ले सकते हैं। इसमें लगभग 60 मंत्रियों के शामिल होने की संभावना है, सबसे ज्यादा जगह बिहार को मिल सकती है। नई मंत्रिपरिषद में किन नामों को जगह मिलेगी, इसका इंतजार है।

More in उत्तराखंड