Connect with us

उत्तराखंड

*तीन राज्यों में लूट समेत अन्य वारदातें करने वाला ईनामी बदमाश गिरफ्तार*

तीन राज्यों में लूट सहित अन्य घटनाओं में वांटेड को उत्तराखंड एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने दिल्ली से गिरफ्तार किया है। उस पर 50 हजार का इनाम था। आरोपी अपने साथी के साथ 13 महीने पहले बाजपुर में बाइक सवार ठेकेदार से 50 हजार रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गया था। आरोपी पर दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 38 मुकदमें दर्ज है। वह तीनों राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना था। एसटीएफ ने आरोपी सगीर को बाजपुर कोतवाली के सुपुर्द कर दिया।

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीती 11 मार्च 2023 को चकरपुर धनसारा मार्ग पर स्कूल के पस लकड़ी के ठेकेदार शेर मोहम्मद बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने जबरन उन्हें रोका और बाइक की चाभी और पचास हजार रुपए की नकदी, पर्स लूट लिया। ठेकेदार की बाइक और मोबाइल को पास खेत में फेंक दिया। साथ ही वह धमकी देकर फरार हो गए।

ठेकेदार की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की। लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी। उसके बाद 27 मार्च 2023 को यूपी के मुरादाबाद जिले के कुंदरकी निवासी लकड़ी के ठेकेदार अख्तर हुसैन की जबरन बाइक रोककर एक लाख 70 हजार रुपए लूट कर दो बदमाश फरार हो गए थे।

जिसमें मुकदमा दर्ज किया गया। मुरादाबाद पुलिस की ओर आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। एसएसपी अग्रवाल ने बताया कि सर्विलांस की मदद से एसटीएफ टीम ने दिल्ली में डेरा डाला। शनिवार को टीम ने शातिर बदमाश सगीर निवासी टांडा रामपुर यूपी को बाबूनगर मुस्फाबाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।

More in उत्तराखंड