Connect with us

उत्तराखंड

*लकड़ी तस्करों और वन विभाग के कर्मियों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश को लगी गोली*

हल्द्वानी से बड़ी खबर सामने आई है। यहां रविवार सुबह वन विभाग और लकड़ी तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई। बदमाशों ने वन विभाग की टीम पर गोलियां तड़तड़ाई दी। वन विभाग की टीम ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर गोलियां चलाई। जिसमें एक बदमाश को गोली लगी है। जिसे एसटीएच भर्ती कराया गया है। मौके से तीन बदमाशों को गिरफ्तार करने के साथ ही पिकप वाहन को सीज कर दिया है। वन विभाग ने मामले में तस्करों के खिलाफ लालकुआं कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

जानकारी के अनुुसार यह घटना रविवार की सुबह की बताई जा रही है। वन क्षेत्राधिकारी टांडा रेंज रूपनारायण गौतम ने बताया कि वन विभाग को सूचना मिली कि टांडा रेंज के लालकुआं क्षेत्र में लकड़ी काटकर एक वाहन ले जाया जा रही है। जिसके बाद वन विभाग के एसओजी और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर तस्करों को रोकने की कोशिश की इस दौरान उनके द्वारा जवाई भी फायरिंग की गई।

जहां जवाबी फायरिंग में वन विभाग का कुख्यात तस्कर लखविंदर सिंह लक्कू निवासी बरहैनी बाजपुर उधम सिंह नगर को गोली लगी है। जिसको सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कर गया है। मौके पर इसके अलावा मौके पर दो अन्य तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। वन विभाग के इस कार्रवाई में आरोपियों के पास से पिकअप वाहन में भारी मात्रा में बेश कीमती सागौन की लकड़ी और एक बाइक बरामद के साथ ही मौके पर एक 315 बोर का तमंचा भी बरामद किया गया है।

रेंज अधिकारी रूप नारायण गौतम ने बताया घायल लखविंदर सिंह कुख्यात लकड़ी तस्कर है। 2019 में लखविंदर सिंह वनकर्मी को गोली मार हत्या कर दी थी। जिस मामले में जेल में बंद था और इन दिनों जेल कर छूट कर आया हुआ है।
उन्होंने बताया की जवाबी फायरिंग में वन विभाग की कर्मचारी बाल बाल बच गए। पूरे मामले में तस्करों के खिलाफ लाल कुआं कोतवाली में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी संगीता ने बताया कि पूरे मामले में मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

More in उत्तराखंड