Connect with us

उत्तराखंड

*इन जिलों में शुष्क रहेगा मौसम तो यहां आकाशीय बिजली गिरने का अलर्ट जारी*

उत्तराखंड में फिलहाल गर्मी से राहत के आसार नहीं हैं। मौसम विभाग ने सोमवार को 24 मई तक मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसमें कई जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग ने 20 मई से लेकर 22 मई तक राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, जिलों में येलो अलर्ट जारी करते हुए कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा कहीं-कहीं झोकेदार हवाएं चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग का कहना है कि टिहरी, देहरादून और पौड़ी गढ़वाल में 21 मई से लेकर 24 मई तक मौसम शुष्क रहेगा। जबकि ऊधमसिंह नगर में 20 मई से 24 मई तक तथा नैनीताल तथा हरिद्वार जनपदों में 21 मई से लेकर 24 मई तक मौसम शुष्क रहने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है।

मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि इन दो दिनों में उपरोक्त जनपदों में गरज के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से झोकेदार हवाए चलने की संभावना है। जिसको लेकर लोगों को बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है।

उधर राज्य के मैदानी जिलों में अगले 3 दिन हीट वेव को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून, उधम सिंह नगर और हरिद्वार जिलों में तापमान 40 से 41°C तक पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग ने इसके लिए सतर्क रहने की सलाह दी है।

More in उत्तराखंड