Thursday, May 9, 2024

*कबाड़ की दुकान में बड़ा धमाका, मोर्टार फटने से आठ घायल*

राजधानी देहरादून में कबाड़ी की दुकान में अचानक धमाका हो गया। मोर्टार फटने से आठ लोग बुरी तरह घायल हो गये। ब्लास्ट होने से किसी का हाथ गायब तो, किसी का शरीर का अन्य अंग उड़ गया। सभी घायलों की हालत नाजुक बनी हुई हैं। घायलों को दून अस्पताल मे भर्ती कराया गया गया हैं। जानकारी के अनुसार राजधानी देहरादून के किद्दूवाला रायपुर क्षेत्र में कबाड़ी की दुकान में जिंदा बम फटा हैं।

जानकारी के अनुसार गुरूवार को किद्दूवाला में एक  जिसमें आठ लोग घायल हो गए। तीन लोग गंभीर घायल हैं। किद्दूवाला के कुछ कबाड़ी रायपुर के मालदेवता स्थित आर्मी की फायरिंग रेंज में कूड़ा बीनते थे। बताया जा रहा है कि किसी के हाथ इसी रेंज से बिना फायर हुआ बम लगा था। इसी बम को आज कबाड़ी की दुकान पर हथाैड़े से तोड़कर अलग किया जा रहा था। इसी दाैरान बार-बार हथौड़े मारने से बम फट गया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि रायपुर क्षेत्र में धमाके की सूचना मिली थी। माैके जाकर जांच की गई है। घायलों को चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जो बम फटा है उसकी भी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घायल युवकों में से एक युवक का हाथ अलग हो गया। वहीं तीन की हालत अधिक गंभीर बनी हुई है।

घटना के सम्बंध में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त दुकान के मालिक रमेश कुमार खडका पुत्र धर्म सिंह खडका निवासी लोउर नेहरूग्राम थाना रायपुर है, जिनके द्वारा 01 माह पूर्व ही उक्त दुकान को शुभम पुत्र दीपक को किराये पर दिया था, जिसके द्वारा वहां कबाडी का कार्य किया जा रहा था। दुर्घटना के कारणो की जांच की जा रही है। घटना के सम्बंध में थाना रायपुर पर सम्बन्धित धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।

नाम/पता घायलः-

1- अनुज पुत्र जितेन्द्र, निवासी सपेरा बस्ती, थाना रायपुर, देहरादून, उम्र-19 वर्ष(गंभीर घायल)

2- अभि पुत्र जॉनी, निवासी रायपुर स्टेडियम के पास, थाना रायपुर, देहरादून, उम्र-20 वर्ष

3- बबलू पुत्र ओमप्रकाश, निवासी रायपुर स्टेडियम के पास, थाना रायपुर, देहरादून, उम्र-25 वर्ष

4- शिवम पुत्र बबलू, निवासी सपेरा बस्ती, थाना रायपुर, देहरादून, उम्र-20 वर्ष

5- समीर पुत्र टैटू, निवासी रायपुर स्टेडियम के पास, थाना रायपुर, देहरादून

6- योगी उर्फ योगेश पुत्र दीपक, निवासी ईश्वर विहार, तपोवन रोड, थाना रायपुर, देहरादून, उम्र-27 वर्ष

7-  बुद्व कुमार पुत्र राधेश्याम, निवासी सपेरा बस्ती, थाना रायपुर देहरादून,

8- रोहित पुत्र राजू, निवासी कॉवली रोड, देहरादून, उम्र- 30 वर्ष

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page