Wednesday, April 24, 2024

*सरोवर नगरी में पर्यटन सीजन को लेकर तैयारियां शुरू, ट्रैफिक को लेकर बना प्लान*

नैनीताल। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बुधवार को जिला सभागार में पर्यटन सीजन की तैयारियों, व्यवस्थाओं के संबंध में हित धारकों के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में मुख्य रूप से पार्किंग, जाम की समस्या, निजी वाहनों के टैक्सी प्रयोग में प्रतिबंध, मार्गों अतिक्रमण और सड़कों में अवैध तरीके रेता-बजरी हटाने आदि को लेकर चर्चा की गयी।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि नगर में सीजन के दौरान जाम की समस्या बनी रहती है। इसके लिए मेट्रोपोल में पार्किंग, पाइंस आईटीआई, रूसी बाई पास, नारायण नगर औऱ विभिन्न स्थानों पर निजी पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। बताया कि सीजन के दौरान होटलों में रजिस्ट्रेशन न कराने वाले अन्य राज्यों से आने वाले वाहनों को रूसी बाई पास, नारायण से शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल में आएंगे। साथ ही मॅाल रोड, जू मार्ग में जाम की समस्या नहीं हो, इसके लिए जिला अधिकारी ने पुलिस-प्रशासन से जू शटल सेवा के लिए 4 अधिक वाहन खड़े नहीं करने और साथ ही मॅाल रोड, दुकानों के आस पास आड़े-तिरछे वाहनों के चालान कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से मॅाल रोड में कार्य में प्रगति लाने, आंतरिक सड़कों को दुरुस्त करने की बात कही। बताया कि कैंची धाम, भवाली, भीमताल आदि मार्गों जाम की समस्या होने पर बाहरी वाहनों को सेनिटोरियम-नैनीबैंड बाई पास में पार्किंग व्यवस्था की कराई जाएगी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नगर की 63 सड़कों, गलियों और अन्य मार्गों का चिन्हित किया गया। जिसमें सड़कों का चौड़ीकरण, विद्युत की व्यवस्था,सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा।

बताया कि पार्किंग स्थलों में यात्रियों के बैठन, टैक्सी दरों का प्रर्दशन, पार्किंग स्थलों के आस पास साइनेजों की स्थापना भी की जाएगी। उन्होंने नगर पालिका के अधिकारियों को मेट्रोपोल कूड़ा निस्तारण के लिए 10 दिन के भीतर वैकल्पिक व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम पीआर चौहान, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी.एन.मीणा, एसडीएम प्रमोद कुमार, आरटीओ नंद किशोर समेत टैक्सी यूनियन, होटल एसोसिएशन,व्यापार मंडल आदि के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page