Sunday, April 21, 2024

*लोकसभा चुनाव- पोलिंग पार्टियों के लौटने के बाद कंट्रोल रूम राजनैतिक दलों की मौजूदगी में सील*

हल्द्वानी। जिले में लोक सभा चुनाव कुशलतापूर्वक सम्पन्न हो गया है। जिले की छः विधानसभाओं की सभी 1010 पोलिंग पार्टिया सकुशल मतदान कराने के बाद वापस स्ट्रांग रूम लौट गई है।

पोलिंग पार्टियों का आने का सिलसिला 19 अप्रैल देर शाम से 20 अप्रैल की दोपहर तक चलता रहा। 993 पोलिंग टीमें देर रात को स्ट्रांग रूम पहुंच गई थी। जबकि दूरस्थ की 17 मतदान टीमें 20 अप्रैल की सुबह स्ट्रांग रूम पहुंची। जिला निर्वाचन अधिकारी वंदना सिंह एम बी पी जी डिग्री कालेज स्ट्रांग रूम में मौजूद रही। राजनैतिक दलों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को आज सुबह सील किया गया। स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा के लिए अर्द्धसैनिक बलों,पुलिस की तैनाती की गई है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे से भी निगरानी रहेगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा की जिले में लोक सभा चुनाव सुरक्षित और सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गया है। सभी पोलिंग पार्टिया सुरक्षित रूप से कलेक्शन सेंटर पहुँच चुकी है। ईवीएम मशीनों को जमा कराने के बाद मतदान में लगे सभी कार्मिक सुरक्षित रूप से वापस अपने गंतव्य जा चुके है। राजनैतिक दलों/उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांग रूम को सील किया गया। स्ट्रांग रूम की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए अर्द्धसैनिक बलों,पुलिस की तैनाती की गई है।

सीसीटीवी कैमरा से सभी विधानसभा के स्ट्रॉन्ग रूम की निगरानी की जा रही है । जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोक सभा चुनाव को कुशलतापूर्वक सम्पादन के लिए चुनाव ड्यूटी में लगे सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान व्यय प्रेक्षक टी शंकर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी पी आर चौहान, ,एआरओ ए पी बाजपेई, परितोष वर्मा, राहुल शाह, प्रमोद कुमार, रेखा कोहली, के एन गोस्वामी, उम्मीदवारों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page