Monday, April 1, 2024

*मौसम विभाग की चेतावनी- पांच अप्रैल तक बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी*

देहरादून। उत्तराखंड मौसम विभाग ने पांच अप्रैल तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया है। जिसमें कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

मौसम विभाग ने राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, जिलों में 2 अप्रैल से लेकर 4 अप्रैल तक कहीं-कहीं हल्की तथा बहुत हल्की बरसात होने की संभावना जताई है। साथ ही रुद्रप्रयाग, देहरादून, पौड़ी तथा पिथौरागढ़, जनपदों में इन तीन दिनों में बहुत हल्की और हल्की बरसात हो सकती है। जबकि बागेश्वर ,अल्मोड़ा, जनपदों में 5 अप्रैल तक तथा चंपावत व नैनीताल जनपद में भी 5 अप्रैल को बहुत हल्की बरसात हो सकती है।

मौसम विभाग का कहना है कि 2 अप्रैल से लेकर 5 अप्रैल तक राज्य के उच्च हिमालय क्षेत्र में 4000 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्र में बर्फबारी भी हो सकती है जिससे राज्य में सुबह शाम की ठंड महसूस की जा सकती है। जबकि मैदानी क्षेत्र में तेज धूप के चलते लोगों को गर्मी से परेशानी भी होने लगी है।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तरकाशी,चमोली,रुद्रप्रयाग,टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़,बागेश्वर तथा अल्मोड़ा जनपदों में 3 अप्रैल से लेकर के 5 अप्रैल तक कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा कहीं-कहीं 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से झोकेदार हवाएं चलने की भी संभावना है तथा ओलावृष्टि होने से फसलों को भी नुकसान हो सकता है इसलिए इस दौरान बेहद सतर्कता बरतने की जरूरत है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page