Monday, April 1, 2024

*व्यय प्रेक्षक ने देखी कंट्रोल रूम की व्यवस्थाएं, शिकायतों के त्वरित निदान के निर्देश*

हल्द्वानी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर व्यय प्रेक्षक टी संकर ने सोमवार को एमबीपीजी कॉलेज में कन्ट्रोल कक्ष, एम.सी.एम.सी कक्ष, व्यय लेखा कक्ष और स्वीप कक्ष का निरीक्षण किया। कहा कि शिकायतों कों गंभीरता से लिया जाए। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान व्यय प्रेक्षक ने कन्ट्रोल रूम में निर्वाचन सम्बन्धी शिकायतों का गहनता से अवलोकन किया। कहा कि जो भी सूचना प्राप्त हो उसे सम्बन्धित के पास पहुंचायें ताकि पारदर्शिता व विश्वसनीयता के साथ शिकायतों का निराकरण त्वरित किया जाए। मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति (एमसीएमसी) का निरीक्षण के दौरान उन्होंने मॉनिटरिंग करने वाली एमसीएमसी के सदस्यों से कार्यों की जानकारी ली।

उन्होंने प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रानिक मीडिया एवं सोशल मीडिया को निर्वाचन के दौरान कड़ी निगरानी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के महत्वपूर्ण कार्य के लिए मीडिया प्रमाणन एवं अनुश्रवण समिति से जुड़े सभी अधिकारी और कर्मचारी अपने दायित्वों का निर्वहन सजगतापूर्वक करें। उन्होंने कहा कि पेड न्यूज तथा इलेक्ट्रॉनिक मीडिया मॉनिटरिंग और अन्य गतिविधियों के लिए टीम सक्रियतापूर्वक कार्य करें।

स्वीप कक्ष के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को मतदान के लिए अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि रोस्टरवार गांवों और पर्वतीय क्षेत्रों में जाकर लोगों को मतदान के महत्व के बारे में बतायें, ताकि अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। निरीक्षण के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी पीआर चौहान, नोडल अधिकारी एमसीएमसी शिवचरण द्विवेदी, नोडल अधिकारी निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण अनिता आर्या, कोषाधिकारी स्मिता जोशी आदि मौजूद रहे।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page