Sunday, April 21, 2024

*शराब नीति केस : कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल को 15 अप्रैल तक भेजे गए जेल*

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अगले 14 दिन तक जेल में रहना पड़ेगा। राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। ईडी हिरासत की अवधि खत्म होने के बाद आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को आज अदालत में पेश किया गया था। केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी अदालत में मौजूद रहीं। केजरीवाल को 21 मार्च को कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया गया था।

ईडी ने स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अदालत में केजरीवाल को ईडी हिरासत में भेजे जाने की अपील की। ईडी ने केजरीवाल की रिमांड बढ़ाने की मांग नहीं की। ईडी ने कोर्ट के सामने यह भी कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं। वह अपने मोबाइल का पासवर्ड नहीं दे रहे हैं। उनसे दस्तावेजों की तस्दीक कराई है। वह जानबूझकर भटका रहे हैं और गोलमोल जवाब दे रहे हैं। ईडी ने कहा कि केजरीवाल को फिलहाल न्यायिक हिरासत में रखा जाए और जब दोबारा जरूरत होगी तो उनकी रिमांड मांगी जाएगी।

ईडी की तरफ से पेश हुए वकील एएसजी राजू ने कहा कि विजय नायर केजरीवाल के करीबी रहे हैं। केजरीवाल ने पूछताछ में कहा कि नायर उन्हें रिपोर्ट नहीं करता था। आतिशी को करता था। आतिशी का नाम पहली बार कोर्ट में लिया गया। अदालत में पेशी के लिए पहुंचे केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों के सामने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम जो कर रहे हैं वह देश के लिए ठीक नहीं है। केजरीवाल से रामलीला मैदान में विपक्षी गठबंधन की रैली को लेकर प्रतिक्रिया मांगी गई थी।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page