Sunday, March 31, 2024

*पुलिस को मिली सफलता- बुजुर्ग महिलाओं को शिकार बनाते थे शातिर, दो गिरफ्तार*

देहरादून। बुजुर्ग महिला के साथ चैन लूट की घटना का दून पुलिस ने 8 घंटे के भीतर खुलासा करते हुये घटना को अंजाम देने वाले 02 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने अभियुक्तो के कब्जे से घटना में लूटी गई चैन भी बरामद कर ली हैं। पुलिस का कहना हैं की अभियुक्त बुजुर्ग महिला के साथ विक्रम वाहन में ही बैठे हुये थे, मौका देखकर उन्होंने महिला से चेन लूट कर फरार हो गए थे। गिरफ्तार दोनों अभियुक्त नशे के आदि है, अपने नशे की पूर्ति के लिए लूट की घटना को अंजाम दिया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार विगत दिवस कोतवाली ऋषिकेश पुलिस को राकेश सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी बापू ग्राम गली नंबर 1 आईडीपीएल ऋषिकेश ने एक लिखित तहरीर देते हुये बताया की उनकी सास  गुड्डी देवी से बापू ग्राम गेट के पास दिन में लगभग 2 बजे विक्रम से उतरते समय दो लड़कों के द्वारा उनके गले की चैन छीन कर भाग गये हैं। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने तत्काल लूट का अभियोग पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी। बुजुर्ग महिला के साथ हुई चैन लूट की घटना के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून अजय सिंह द्वारा तत्काल घटना के अनावरण तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु प्रभारी निरीक्षक ऋषिकेश को आदेशित किया गया। जिस पर तत्काल कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने घटना के अनावरण के लिये एक टीम का गठन कर दिया।

गठित टीम के द्वारा घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुए, उच्च स्तरीय पतारसी सुरागरसी, सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का अवलोकन कर तथा मुखबिर तंत्र की सहायता से घटना से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां एकत्रित कर मुखबिर की सूचना पर लेबर कॉलोनी तिराहे के पास से चेन स्नेचिंग की घटना से संबंधित 02 अभियुक्तों विवेक शर्मा पुत्र ज्योतिष शर्मा निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश उम्र 22 वर्ष व हेमंत शाक्य पुत्र जसबीर शाक्य निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से घटना में लूटी गई चेन बरामद की गई। पूछताछ में दोनों अभियुक्तों के द्वारा बताया गया कि वे दोनों नशे के आदी हैं तथा नशे की पूर्ति के लिए उन्हें पैसों की आवश्यकता थी,

इस दौरान उन्होंने विक्रम में दो बुजुर्ग महिलाओ को बैठे हुए देखा, उनमे से एक के गले में सोने की चेन थी। वे दोनों भी ऋषिकेश से विक्रम में उक्त महिला के साथ बैठ गये जैसे ही उनमे से एक बुजुर्ग महिला विक्रम से उतरने लगी, अभियुक्तों द्वारा उसकी चैन खींच ली और मौके से फरार हो गये, अभियुक्त उक्त चैन को बेचने की फिराक में घूम रहे थे, पर इससे पूर्व ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम मे उप निरीक्षक ज्योति प्रसाद उनियाल चौकी प्रभारी आईडीपीएल, पुलिस कांस्टेबल दुष्यंत, पुलिस कांस्टेबल अनुज, पुलिस कांस्टेबल सत्यवीर शामिल थे।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page