Wednesday, April 17, 2024

*मतदान के प्रति जागरूकता को हस्ताक्षर कर वोट करेगा नैनीताल कार्यक्रम का शुभारंभ*

हल्द्वानी। जिले में लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु ब्लॉक, बूथ एवं चिकित्सालयों के साथ ही सभी नगर पालिकाओं एवं तहसीलों में हस्ताक्षर अभियान चलाया गया।

एमबीपीजी कालेज में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी वंदना ने हस्ताक्षर कर वोट करेगा नैनीताल कार्यक्रम का शुभारम्भ किया । जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अधिक से अधिक संख्या में  वोट कर लोकतंत्र के महापर्व में प्रतिभाग करने की अपील की।

डेमोक्रेसी जर्नी के रूप में लगाई गई आर्ट गैलरी का भी जिलाधिकारी ने अवलोकन किया, जिसमें प्रथम चुनाव वर्ष  से प्रारंभ हुए लोकतंत्र के इस अनुष्ठान को दर्शाया गया है, जिसमें समाज के प्रत्येक वर्ग को अपनी उपस्थिति अपने वोट के माध्यम से दर्शायी है।

जिलाधिकारी ने नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी अशोक कुमार पाण्डे से कहा कि जिन विधानसभाओं में वोट का प्रतिशत कम है वहां अधिक से अधिक मतदाताओं को वोट के लिए जागरूक किया जाए। इसके लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया से प्रचार प्रसार के माध्यम के साथ ही लोगों के मोबाइल पर वोट करने हेतु संदेश भी भेजे जाएं। साथ ही ब्लाक एव बूथ स्तरों पर जागरूकता कैम्प भी लगाये जाएं।

जनपद के मुख्य स्थानों तहसील परिसर हल्द्वानी, रामनगर, लालकुआं, कालाढूंगी, कलेक्ट्रेट नैनीताल, नगर पालिका परिसर नैनीताल, विकास भवन परिसर भीमताल में भी हस्ताक्षर अभियान का शुभारंभ सहायक रिटर्निग अधिकारियों के द्वारा किया गया ।

एमबीपीजी निर्वाचन कार्यालय में चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में युवा मतदाता के साथ-साथ प्रशिक्षण में आए हुए कार्मिकों, महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा कार्यक्रम में प्रतिभाग किया गया।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page