Sunday, March 31, 2024

*जयपुर में सिलेंडर से घर में आग लगने से 5 की मौत, 3 बच्चों सहित जिंदा जल गए 5 लोग*

जयपुर के विश्वकर्मा में दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां एक मकान में भीषण आग लगने से 5 लोगों की जलकर मौत हो गई। विश्वकर्मा के जैसल्या गांव में आग की चपेट में तीन मासूम बच्चों समेत पूरे परिवार की मौत हो गई। आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। सभी मृतक बिहार निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस ने एफएसएल टीम को मौके पर बुलाया है।

जैसल्या गांव में मधुबनी बिहार का एक परिवार किराए पर रहता था। बताया जा रहा है कि रात को जब परिवार के सभी लोग सो रहे थे उस वक्त घर में आग लग गई। लोगों को बाहर निकलने का कोई मौका नहीं मिला। आग से बचने के लिए सभी एक कोने में चले गए। सभी लोग जिंदा जल गए। पड़ोसियों की सूचना पर दमकल विभाग की टीम पहुंची और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक परिवार की मौत हो चुकी थी।

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने जले हुए शवों को बाहर निकाला। पोस्टमॉर्टम के लिए सवों को एसएमएस अस्पताल पहुंचाया गया है। एफएसएल की टीम ने भी मौके पर पहुंचकर छानबीन की है। आग के कारणों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने घटना पर शोक जाहिर किया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है। परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देश भी दिए गए हैं।’

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page