Friday, April 19, 2024

*पौड़ी गढ़वाल के कांग्रेस प्रत्याशी को इनकम टैक्स का नोटिस, इस तिथि को पेश होने को कहा*

देहरादून। उत्तराखंड लोकसभा चुनाव में आज 20 मार्च से नामांकन शुरू हो गए हैं। बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार वोटरों को लुभाने के लिए प्रचार-प्रसार करने में जुटे हुए हैं। इसी के बीच गढ़वाल से कांग्रेस उम्मीदवार गणेश गोदियाल को आयकर विभाग ने नोटिस भेजा है।

पीटीआई रिपोर्ट के अनुसार, विभाग के नोटिस के अनुसार, गोदियाल को 22 मार्च को व्यक्तिगत रूप से महाराष्ट्र के ठाणे स्थित इनकम टैक्स कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। आयकर विभाग का नोटिस मिलने के बाद कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गोदियाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

उनका कहना था कि चुनावी समर में नोटिस भेजना का मतलब है कि उम्मीदवार को परेशान किया जा रहा है। उन्होंने इसे भाजपा की साजिश बताया है। गोदियाल ने कहा कि 19 मार्च को आयकर विभाग ने उन्हें तीन नोटिस भेजे गए थे, जिसमें एक उनके नाम पर, दूसरा उनकी पत्नी के नाम पर और तीसरा नोटिस उस फर्म के नाम पर जहां उन्होंने 2018 में काम किया था।

गोदियाल का आरोप है कि यह सब भाजपा के इशारे पर किया जा रहा है। कहना था कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने के लिए बीजेपी को जाना जाता है। आपको बता दें कि गढ़वाल सीट से बीजेपी के अनिल बलूनी का मुकाबला गोदियाल से है।

बुधवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में बोलते हुए गोदियाल ने कहा कि उन्हें परेशान करने के लिए 22 मार्च को ठाणे बुलाया गया है। वह कहते हैं कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है तो उन्हें डर भी नहीं लग रहा है। यह पूछे जाने पर कि क्या वह 22 मार्च को ठाणे में आयकर कार्यालय जाएंगे?

इस सवाल का जवाब देते हुए गोदियाल ने कहा कि उनके वकीलों ने आयकर विभाग को सूचित किया है कि वह लोकसभा चुनाव के बाद समन का जवाब देंगे।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page