Connect with us

इवेंट

*फागोत्सव का आगाज 17 मार्च को, श्री राम सेवक सभा की तैयारी पूरी*

नैनीताल। नगर की प्रतिष्ठित धार्मिक संस्था श्री राम सेवक सभा की ओर से रंगों के पर्व होली पर्व पर अबकी बार फागोत्सव का विशेष आयोजन 17 मार्च (रविवार) से शुरू होगा। सभा की ओर से फागोत्सव की तैयारियों को लेकर इन दिनों अंतिम रुप दिया जा रहा है। इसी को लेकर शुक्रवार को नैनीताल में सभा के पदाधिकारियों की सभा भवन में पत्रकार वार्ता हुई।

वार्ता में सभा के महासचिव  जगदीश चंद्र बवाड़ी ने बताया कि इस वर्ष राम सेवक सभा का 28वां फागोत्सव मनाया जाएगा, जो 17 मार्च से शुरु होगा। फागोत्सव में 24 महिला होली दल प्रतिभाग करेंगी। इस साल पहली मर्तबा महिलाओं की ओर से खड़ी होली का भी की जाएगी। 24 दलों की प्रत्येक महिला को राम सेवक सभा की ओर से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इस वर्ष भी फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। बताया कि 17 मार्च को महिला बैठकी होली होगी।

18 मार्च को तल्लीताल धर्मशाला से महिला होली जुलूस और स्वांग तथा 19 मार्च  को महिला होली दलों की प्रस्तुति व 20 मार्च को आंवला एकादशी चीर बंधन और रंग धारण होगा। 21 मार्च को स्कूली बच्चों की प्रस्तुति तथा 22 मार्च को एकल होली गायन जबकि 23 मार्च को बाल कलाकारों की प्रस्तुति जबकि 24 मार्च को बच्चों का स्वांग व होली जुलूस, बैठकी होली तथा चीर दहन के साथ ही 26 को छलड़ी के साथ फागोत्सव का समापन किया जायेगा। इस दौरान सभा के अध्यक्ष मनोज शाह, पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी समेत विमल चौधरी, भीम सिंह कार्की, मिथिलेश पांडेय, हीरा सिंह रावत तथा हिमांशु जोशी आदि मौजूद थे।

More in इवेंट