Friday, April 19, 2024

*कांग्रेस को लगा झटका- मनीष खंडूडी ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से दिया त्यागपत्र*

देहरादून। उत्तराखंड में कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद खंडूरी के बेटे कांग्रेस नेता मनीष खंडूड़ी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल फेसबुक पर दी है।

बता दें कि मनीष खंडूड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे हैं। वहीं मनीष खंडूड़ी की बहन ऋतु खंडूड़ी धामी सरकार में स्पीकर हैं। पिछली बार गढ़वाल लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मनीष खंडूड़ी ने गुरुवार सुबह सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस से त्यागपत्र की जानकारी सार्वजनिक की है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन प्रशासन मथुरा दत्त जोशी ने बताया कि इस्तीफा की सूचना सोशल मीडिया से ही मिली है, उनसे सम्पर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन मोबाइल बंद होने से बात नहीं हो पा रही है।

गौरतलब है कि मनीष खंडूड़ी पूर्व मुख्यमंत्री भुवन चंद्र खंडूड़ी के बेटे हैं। मनीष खंडूड़ी ने 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के जरिए अपना राजनैतिक करियर शुरू किया था। राहुल गांधी ने देहरादून में आयोजित जनसभा में उन्हें सदस्यता दिलाई थी, इसके बाद पार्टी ने उन्हें पौड़ी लोकसभा चुनाव लड़ाया था। हालांकि इसमें उन्हें भाजपा के तीरथ सिंह रावत से तीन लाख के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। हालंकि वे विगत 5 सालों से लगातार पौड़ी लोकसभा में अपनी मौजूदगी दर्ज कराते आ रहे हैं।

जिसके चलते इस बार भी पार्टी पैनल में उनके नाम होने की प्रबल संभावना थी, लेकिन इससे पहले ही उन्होंने लेकिन अचानक पार्टी की प्राथमिक सदस्य से इस्तीफा देकर कांग्रेस को झटका दे दिया है। लोकसभा चुनाव से पहले मनीष खंडूड़ी के कांग्रेस पार्टी छोड़ने के बाद अब तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है। मनीष खंडूड़ी के बीजेपी ज्वाइन करने की भी अटकलें तेज हो गई हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वो बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं। वहीं मनीष खंडूड़ी के इस्तीफे के बाद प्रदेश में सियासी पारा और चर्चाओं के बाजार गर्म हो गया है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page