Tuesday, April 2, 2024

*अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला उत्पीड़न के विरोध में इंडिया गठनबंधन ने दिया धरना*

हल्द्वानी। अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस 8 मार्च के अवसर पर बुद्धपार्क में राज्य में महिलाओं के साथ हो रहे दमन उत्पीड़न के विरोध इंडिया गठबंधन द्वारा धरना किया गया। धरने के माध्यम से बनभूलपुरा क्षेत्र में महिलाओं के उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार अधिकारियों को दंडित करने, अंकिता को न्याय दिलाने, अंकिता केस में वीआईपी के नाम का खुलासा करने की मांग उठाई गई।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि, 8 फरवरी की बनभूलपुरा हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को एक माह बीत चुका है, लेकिन अभी भी पुलिस द्वारा वहां के नागरिकों खास तौर पर महिलाओं का दमन उत्पीड़न जारी है। इस पर रोक लगाई जानी चाहिए और दोषी अधिकारियों को दंडित किया जाना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि, अंकिता हत्याकांड हुए डेढ़ साल का समय बीत चुका है लेकिन अभी तक राज्य की धामी सरकार ने न तो अंकिता के अपराधी को अभी तक दंड दिया है और न ही जिस वीआईपी के कारण अंकिता की हत्या हुई उसके नाम का खुलासा किया गया। जबकि मुख्यमंत्री ने स्वयं अंकिता हत्याकांड की अतिशीघ्र जांच और फास्ट ट्रैक कोर्ट से न्याय की बात कही थी। अंकिता के माता पिता न्याय के लिए धरने पर बैठे हैं लेकिन भाजपा सरकार ने कान बंद कर रखे हैं।

धरने में भाकपा माले ज़िला सचिव डा कैलाश पाण्डेय, कांग्रेस जिला अध्यक्ष राहुल छिमवाल, सपा के वरिष्ठ किसान नेता अवतार सिंह, ऐक्टू प्रदेश महामंत्री के के बोरा, सर्वोदय मंडल अध्यक्ष इस्लाम हुसैन, महिला कांग्रेस महानगर अध्यक्ष मधु सांगुडी, कांग्रेस नेता मीमांसा आर्य, सपा प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी नैनीताल विवेक शाह,  राष्ट्रीय सचिव समाजवादी लोहिया वाहिनी, हरपाल शर्मा  अंबेडकर मिशन के अध्यक्ष जी आर टम्टा,  एडवोकेट कैलाश जोशी, एडवोकेट बबीता उप्रेती, एडवोकेट बुशरा, एडवोकेट निसाद, कांग्रेस नेता अब्दुल अजीज कुरैशी, आइसा जिला अध्यक्ष धीरज कुमार,भीम आर्मी के पंकज आंबेडकर, माले नेता ललित मटियाली, चंद्रशेखर भट्ट, प्रकाश फुलोरिया, मनोज आर्य, प्रभात पाल, हबीब, नदीम, विपिन शुक्ला, योगेश, रीता इस्लाम,परिजात, विकास कुमार, सतनाम सिंह, दीपक समेत बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रहीं।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page