Thursday, April 4, 2024

*पुलिस के हाथ लगी सफलता, फैक्ट्री से सामान चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार*

देहरादून। पुलिस ने चोरी की घटना का खुलासा करते हुये 2 शातिर चोरों को फैक्ट्री से चोरी किये गये लोहे के सामान (डाई) व अन्य सामान के साथ गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने इस दौरान चोरी में प्रयुक्त टेंपो को भी सीज कर दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार अशोक माथुर पुत्र त्रिलोकी नाथ माथुर निवासी भट्टोवाला गुमानीवाला ऋषिकेश देहरादून ने कोतवाली ऋषिकेश पुलिस को लिखित तहरीर देते हुये बताया कि उनकी फैक्ट्री यूनिस्टार इंडस्ट्री में अज्ञात चोरों के द्वारा लोहे का सामान (डाई) व अन्य सामान चोरी कर लिया हैं. जिस पर कोतवाली ऋषिकेश पुलिस ने मु.अ.सं.:132/24 धारा 380 भादवि के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया। घटना के अनावरण व अभियुक्त की गिरफ्तारी तथा माल बरामदगी के लिये वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस टीम गठित कर कडे निर्देश निर्गत किये गये। निर्गत निर्देशों के क्रम में गठित टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर आस-पास के लोगों से घटना के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी।

घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेजों का अवलोकन करते हुए पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं को अजांम देने वाले अभियुक्तों का सत्यापन करते हुए उनकी वर्तमान स्थिति के विषय मे सूचनाएं एकत्रित की गयी। साथ ही मैनुअल पुलिसिंग के अन्तर्गत कार्य करते हुए सुरागरसी-पतारसी करते हुए स्थानीय मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया। पुलिस टीम द्वारा किये जा रहे लगातार प्रयासों के परिणाम स्वरूप पुलिस टीम द्वारा चलाये जा रहे चैकिंग अभियान के दौरान मुखबिर की सूचना पर आज श्यामपुर के पास से चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 02 अभियुक्तो महेश कुमार उर्फ धारी पुत्र रामधारी निवासी स्वामी नारायण घाट थाना ऋषिकेश देहरादून व सोनू कुमार पुत्र त्रिभुवन सिंह श्रीवास्तव निवासी चंद्रेश्वर नगर ऋषिकेश देहरादून को चोरी के माल सहित चोरी की घटना में प्रयुक्त टेंपो रजिस्ट्रेशन नंबर यूके-14-टीए-4629 के साथ गिरफ्तार किया गया। माल बरामदगी पर मुकदमा उपरोक्त में धारा 411 भा.द.वि. की बढ़ोतरी की गई।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page