Thursday, April 4, 2024

*बनभूलपुरा हिंसा में शामिल तीन और उपद्रवी चढ़े पुलिस के हत्थे*

हल्द्वानी। बनभूलपुरा दंगा मामले में फरार चल रहे तीन और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में अब तक पुलिस  92 उपद्रवियों को जेल भेज चुकी है।

बता दें कि बीती 8 फरवरी को बनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा में अवैध निर्माण ढ़हाने के बाद बवाल हो गया था। उपद्रवियों ने पुलिस, नगर निगम और मीडिया कर्मियों पर पथराव कर दिया। साथ ही आगजनी भी कर दी थी। सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इतना ही नहीं बनभूलपुरा थाने में भी आग लगा दी गई। इस हिंसा में पांच लोगों की मौत भी हुई। हिंसा को काबू में करने के लिए प्रशासन ने पूरे शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।

जिसके बाद पुलिस दंगाइयों को चिन्हित कर उन्हें गिरफ्तार करने में जुट गई। पुलिस अब पांच महिला दंगाइयों समेत 92 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए उपद्रवियों में जहीर पुत्र मौ. खालिद निवासी लाइन नंबर 6 आजाद नगर बनभूलपुरा, मो. शाकिर उर्फ लाला पुत्र यामिन निवासी इंद्रानगर नाला वार्ड 29 बनभूलपुरा और दानिश खान पुत्र स्व. फयाज खान निवासी लाल मस्जिद के सामने लाइन नंबर 18 बनभूलपुरा शामिल हैं। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 92 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page