Saturday, April 20, 2024

*उत्तराखंड में अभी बिगड़ा रहेगा मौसम, इन इलाकों में बारिश और बर्फबारी के आसार*

देहरादून। उत्तराखंड में बदले मौसम के बीच 22 फरवरी तक बारिश, बर्फबारी की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को भी ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात और निचले इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। कुछ इलाकों में झोंकेदार हवाओं के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश में अगले दो दिन मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। ऊंची चोटियों पर भारी हिमपात और निचले इलाकों में गरज- चमक के साथ ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में ढाई हजार मीटर से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। तीन दिन बारिश-बर्फबारी के दौर के बाद 21 फरवरी को दून समेत टिहरी, पौड़ी, चंपावत, नैनीताल, यूएसनगर और हरिद्वार में बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बाकी जिलों में 21 फरवरी से मौसम खुलने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में 22 फरवरी तक भारी बारिश, ओलावृष्टि और पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। इसके अलावा मसूरी, नैनीताल, मुक्तेश्वर, धनौल्टी और चोपता में भी बर्फबारी का भी संभावना है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page