Sunday, March 31, 2024

*बनभूलपुरा क्षेत्र से हटा कर्फ्यू, डीएम ने जारी किए आदेश*

हल्द्वानी। बनभूलपुरा क्षेत्र में बीते दिनों हिंसा के बाद लगाया गया कर्फ्यू हटा दिया गया है। डीएम वंदना सिंह ने सोमवार रात पूरे बनभूलपुरा थाना क्षेत्र को कर्फ्यू से मुक्त करने का आदेश जारी किए। इसके बाद मंगलवार सुबह से कर्फ्यू हटा दिया गया है।

बीती आठ फरवरी को बनभूलपुरा क्षेत्र में भड़की हिंसा के दौरान पूरे हल्द्वानी नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था। नया आदेश मंगलवार सुबह 5 बजे से प्रभावी होगा। बीती आठ फरवरी को वनभूलपुरा के मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर बने मदरसा और धार्मिक स्थल के अतिक्रमण हटाने के दौरान हिंसा फैल गई थी। जिसमें पांच लोगों की मौत समेत सैकड़ों पुलिस-मीडिया कर्मी और क्षेत्रवासी घायल हो गए थे। क्षेत्र में फैली हिंसा को देखते हुए डीएम ने शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तत्काल पूरे हल्द्वानी नगर क्षेत्र में कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया था।

बीती 10 फरवरी को क्षेत्र की कानून व्यवस्था में सुधार को देखते हुए डीएम ने सिर्फ बनभूलपुरा थाना क्षेत्र तक कर्फ्यू को सीमित कर दिया था। 11 फरवरी को कर्फ्यू क्षेत्र में और राहत दी गई थी। जिसके तहत गौजाजाली, आरएफसी गोदाम व रेलवे बाजार क्षेत्र एवं शेष वनभूलपुरा क्षेत्र में ही कर्फ्यू लगाया गया था। सोमवार से इस क्षेत्र में सिर्फ नाइट कर्फ्यू ही लगाया गया। जबकि अतिक्रमण मुक्त मलिक का बगीचा क्षेत्र की 100 मीटर की परिधि में पूर्ण कर्फ्यू के आदेश जारी किए गए। सोमवार देर रात डीएम ने पूरे बनभूलपुरा क्षेत्र को भी कर्फ्यू से मुक्त करने का आदेश जारी कर दिया है। यह आदेश मंगलवार सुबह 5 बजे से प्रभावी होगा।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page