Tuesday, April 2, 2024

*बनभूलपुरा क्षेत्र में हालातों में सुधार, अब रात में ही प्रभावी रहेगा कर्फ्यू*

हल्द्वानी। बनभूलपुरा क्षेत्र में हालात अब सामान्य होते दिख रहे हैं। जिसे देखते हुए जिला प्रशासन ने बनभूलपुरा से दिन का कर्फ्यू हटा लिया है, जबकि रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा।

जिला मजिस्ट्रेट वंदना सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि हालात में सुधार के बाद बनभूलपुरा क्षेत्र के हालात काफी सुधर चुके हैं, जिसको देखते हुए शनिवार से दिन का कर्फ्यू हटा दिया गया है जबकि रात्रि कर्फ्यू जारी रहगा। ढील के दौरान सभी दुकानें खुली रहेंगे। जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में बनभूलपुरा क्षेत्र के गौजाजाली, शनि बाजार के उत्तरी क्षेत्र, रेलवे बाजार रोड से पश्चिम दिशा का पूरा क्षेत्र, गोलच्छा कंपाउंड स्थित एफसीआई क्षेत्र में सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक छूट रहेगी. जबकि बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में प्रातः 6 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। इस दौरान क्षेत्र रहने वाले लोग क्षेत्र में कहीं भी आ-जा सकते हैं।

वहीं, बनभूलपुरा क्षेत्र के मलिक का बगीचा के आसपास 100 मीटर की परिधि में कर्फ्यू जारी रहेगा और किसी को भी वहां पर आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। डीएम वंदना सिंह का कहना है कि  हालात सामान्य हो रहे है। ऐसे में यहसं के लोगों की जरूरत और परेशानियों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। बता दें कि वनभूलपुरा स्थित मलिक का बगीचा में बीती 8 फरवरी को अवैध नमाज स्थल और मदरसा हटाए जाने के दौरान बवाल और आगजनी हो गई थी। इस कांड में सरकारी और निजी संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा था। इसके बाद पुलिस प्रशासन ने उपद्रवियों को चिन्हित कर उनकी गिरफ्तारी शुरू कर दी। पुलिस अब तक 44 दंगाइयों को गिरफ्तार कर चुकी है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page