Connect with us

उत्तराखंड

*मौसम- उत्तराखंड में इस दिन से बदल रहा मौसम, तूफान के साथ हो सकती है ओलावृष्टि*

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम फिर करवट ले रहा है। मौसम विभाग ने रविवार से मौसम बदलने की संभावना जताई है। ऐसे में प्रदेश में तूफान के साथ ओलावृृष्टि, बारिश और ऊंचाई वाले इलाकों में हिमपात भी हो सकता है।

मौसम विभाग ने 18 फरवरी को देर शाम से मौसम में बदलाव के संकेत दिए हैं। मौसम विभाग के अनुसार पूरे प्रदेश में तेज बारिश देखने को मिल सकती है, बल्कि पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी होने से ठंड में भी इजाफा हो सकता है। उत्तराखंड में फरवरी महीने के पहले हफ्ते में कुछ ही दिन बारिश और बर्फबारी हुई है। अब इसी महीने के तीसरे हफ्ते में मौसम फिर करवट लेने जा रहा है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में 18 फरवरी से 22 फरवरी तक भारी बारिश, ओलावृष्टि और पर्वतीय जिलों में भारी बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है।

ऐसे में संभावना है कि 18 फरवरी से प्रदेशभर में बारिश और बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने जो भविष्यवाणी की है उससे तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग ने बारिश और बर्फबारी को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में बर्फबारी की संभावना व्यक्त की है। इसके अलावा मसूरी, नैनीताल, मुक्तेश्वर, धनौल्टी और चोपता में भी बर्फबारी का भी संभावना है।

More in उत्तराखंड