Advertisement
Advertisement
Sunday, February 18, 2024

*सीएम की घोषणा के 24 घंटे के भीतर बनभूलपुरा मलिक का बगीचा में खुली पुलिस चौकी*

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री की घोषणा के 24 घंटे के भीतर नैनीताल पुलिस द्वारा मंगलवार को बनभूलपुरा क्षेत्र स्थित मलिक का बगीचा में पुलिस चौकी स्थापित कर दी गयी है। जिसका उद्घाटन कुमाऊं पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत तथा हिंसा के दौरान घायल 2 महिला उपनिरीक्षक द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

बता दें कि बीते दिवस हरिद्वार में आयोजित सरकारी कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बनभूलपुरा में हुए बवाल को मद्देनजर रखते हुए बनभूलपुरा मलिक का बगीचा में हटाये गए अतिक्रमण स्थल पर पुलिस थाना खोले जाने की घोषणा की थी।  सीएम की घोषणा के क्रम में तत्काल अनुपालन करते हुए प्रभावी सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था स्थापित करने के लिये नैनीताल पुलिस द्वारा उक्त अतिक्रमण स्थल पर घोषणा के 24 घण्टे के भीतर ही पुलिस चौकी खोल दी गयी है।

जिसका उद्घाटन हिंसा के दौरान घायल 2 महिला उपनिरीक्षक कुमाऊं पुलिस उपमहानिरीक्षक योगेन्द्र सिंह रावत की उपस्थिति में कराया गया। इस नई चौकी में 1 उपनिरीक्षक तथा 4 कान्स्टेबलों की तैनाती की गयी है। साथ ही मौके पर पी0ए0सी0 व पैरामिलेटरी सुरक्षा बल भी तैनात किये गये हैं। इधर चौकी स्थापित किए जाने के बाद पुलिस प्रशासन ने उक्त स्थल पर थाने के निर्माण हेतु प्रस्ताव शासन में भेजा जा रहा है। भविष्य में सभी राजकीय कार्य उक्त चौकी से ही सम्पादित किये जायेंगे।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page