Advertisement
Advertisement
Friday, February 23, 2024

*बनभूलपुरा हिंसा- नगर निगम को हुई 2.44 करोड़ की क्षति, वसूली नोटिस जारी*

हल्द्वानी। बनभूलपुरा दंगा मामले में बड़ी खबर आ रही है। इस मामले में नगर निगम प्रशासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए इस घटना के सूत्रधार अब्दुल मलिक को वसूली नोटिस जारी कर दिया है। 2.44 करोड़ के नुकसान का आंकलन करते हुए इस धनराशि को 15 फरवरी तक नगर निगम के पक्ष में जमा करने को कहा गया है।

बता दें कि बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा में अवैध धार्मिक स्थल ध्वस्त करने के दौरान दंगा भड़क उठा था। जिसमें दंगाईयों ने पुलिस के साथ ही नगर निगम और मीडिया कर्मियों पर हमला बोल दिया था। साथ ही सैकड़ों वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। स्थिति काबू करने के लिए प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा। स्थिति नियंत्रित होने के बाद अब बनभूलपुरा थाना क्षेत्र को छोड़कर अन्य स्थानों को कर्फ्यू मुक्त कर दिया गया है।

इसके साथ ही नगर निगम ने क्षति का आंकलन भी कर दिया है। जिसमें गैंती-सब्बल से लेकर वाहनों तक को शामिल किया गया है। यह क्षति 2.44 करोड़ की बताई गई है। इसे लेकर घटना के सूत्रधार अब्दुल मलिक को वसूली नोटिस जारी किया गया है। जिसमें इस धनराशि को 15 पफरवरी तक नगर निगम के पक्ष में जमा करने को कहा गया है। ऐसा न होने पर विधि के अनुसार वसूली की चेतावनी दी गई है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page