Friday, April 19, 2024

*बनभूलपुरा दंगे का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक दिल्ली से गिरफ्तार*

देहरादून/हल्द्वानी। बनभूलपुरा के मलिक के बगीचे में अवैध मदरसा व नमाज स्थल ढ़हाने के दौरान उत्पन्न हुए दंगे के मामले में बड़ी खबर आई है। आरोपियों की धरपकड़ में जुटी पुलिस ने घटना के सूत्रधार अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। उससे पुलिस गहनता से पूछताछ कर रही है। बहरहाल मामले में नैनीताल पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। लेकिन सूत्रों के अनुसार मास्टर माइंड को गिरफ्तार किया जा चुका है।

गुरूवार को भड़के दंगों के मामले में शनिवार को पुलिस ने सपा नेता के भाई, और दो निर्वर्तमान पार्षद समेत पांच लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। पुलिस अलग-अलग क्षेत्र में दबिश देकर 75 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले चुकी है। उपद्रव में पुलिस ने महिलाओं को भी नामजद किया है। पहले उपद्रवियों ने महिलाओं को ही ढाल बनाया था। उन्हें आगे कर नारे लगवाए गए।

महिलाएं धरने पर बैठी और फिर जब पथराव शुरू हुआ तो इसमें उन महिलाओं की भी भूमिका रही, जो नारे लगा रही थीं। इसीलिए पुलिस टीम इन्हें चिह्नित करने में लगी है। इस बवाल में उपद्रवियों ने 100 से अधिक वाहनों और बनभूलपुरा थाने को फूंक दिया था। वैध व अवैध असलहों से गोलियां बरसाईं गई। संवेदनशील इलाके को चारों ओर से पैरामिलिट्री के फोर्स निगरानी कर रही है। किसी भी स्थिति में मामला अब न बिगड़े, इसलिए सरकार ने केंद्र से चार अतिरिक्त कंपनी अर्द्धसैनिक बल और मांगा है। फिलहाल उपद्रव वाले क्षेत्र में हालात नियंत्रण में हैं।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page