Monday, April 1, 2024

*दुग्ध संघ चुनावों में भाजपा ने दर्ज की निर्विरोध जीत*

देहरादून। प्रदेश ने सभी दुग्ध संघ चुनावों में भाजपा के निर्विरोध जीत के परचम लहराया है। प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र  भट्ट और प्रदेश सरकार की कल्याणकारी नीतियों को जीत का श्रेय देते हुए समितियों से जुड़े सभी काश्तकारों का समर्थन के लिए हार्दिक धन्यवाद किया है।

श्री चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि राज्य की कुल 9 दुग्ध समितियों में से 8 पर कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में चुनाव प्रक्रिया संपन्न हुई हैं। जिसमे सभी समितियों के सभापति पद पर भाजपा प्रत्याशियों ने निर्विरोध जीत दर्ज की है। इस एकतरफा जीत पर प्रसन्नता जताते हुए उन्होंने कहा, समिति से जुड़े काश्तकारों का यह विश्वास, पीएम मोदी और सीएम धामी के नेतृत्व में दुग्ध क्रांति के लिए संचालित योजनाओं के परिणाम हैं। कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा की देखरेख में प्रदेश में दुग्ध उत्पादन में हुई रिकॉर्ड वृद्धि हुई है, साथ ही हाल के वर्षों में दुग्ध खरीद के दाम भी सरकार ने बढ़ाए हैं। जिसका लाभ मिला कि किसानों को दुग्ध व्यवसाय से मिलने वाली आय में बड़े पैमाने पर बढ़ोत्तरी हुई हैं।

दुग्ध उत्पादन से जुड़े किसानों के जीवन में विभागीय प्रयासों से होने वाले बदलावों का नतीजा है कि वे धामी सरकार के साथ है। इसके अतरिक्त प्रदेश अध्यक्ष  महेंद्र भट्ट और चुनाव प्रभारी विशन सिंह चुंफाल की रणनीतिक क्षमता ने सभी समितियों को सर्वसम्मति से पार्टी के पक्ष में लाने का काम किया है। उन्होंने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के अनुसार 5 फरवरी को प्रबंध समिति सदस्यों एवं 6 फरवरी को सभापति के चुनाव सम्पन्न हुए हैं। जिसमे खटीमा दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ से सभापति के रूप में श्रीमती प्रभा रावत, चंपावत से श्रीमती पार्वती रावत, पिथौरागढ़ से श्रीमती भावना भट्ट,अल्मोड़ा से श्री गिरीश चंद्र खोलिया, देहरादून से भूमि सिंह, हरिद्वार से प्रमोद कुमार, श्रीनगर गढ़वाल से श्रीमती दीपा देवी, चमोली से श्रीमती मंजू देवी ने भाजपा प्रत्याशी के रूप में निर्विरोध जीत दर्ज की है। पार्टी ने दुग्ध संघ चुनावों में जीत हासिल करने वाले अपने सभी सभापतियों एवं सदस्यों को बधाई दी है। साथ ही सभी काश्तकारों के कल्याण के लिए कार्य करने का भरोसा दिया है।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page