Advertisement
Advertisement
Saturday, February 24, 2024

*रैली के माध्यम से दिया मतदान के प्रति जागरूक होने का आह्वान*

हल्द्वानी। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिले की सभी तहसील, विकास खण्डों के साथ ही शासकीय कार्यालयों में कार्यक्रम आयोजित किए गए। इनमें युवाओं के साथ ही दिव्यांगों को सम्मानित किया गया। साथ ही सभी को मतदान की शपथ भी दिलाई गई। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर राजकीय बालिका इन्टर कॉलेज हल्द्वानी में मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को लोकतन्त्र में सहभागिता के प्रति जागरूक किया गया।

इस अवसर पर 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके युवाओं के साथ ही दिव्यांगों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। साथ ही कालाढूंगी मार्ग पर छात्र-छात्राओं द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली गई। कार्यक्रम में रंगोली प्रतियोगिता के साथ ही मेहंदी प्रतियोगिता, गीत एवं नाटक के माध्यम से लोगों को मतदाओं को जागरूक किया। कार्यक्रम में प्रतिभागियों को सम्मानित भी किया गया। मतदाता दिवस के अवसर पर दिव्यांग मतदाता रोहित कुमार गिरधर और युवा मतदाता कार्तिक कुमार को सम्मानित किया। इसके साथ ही स्वीप टीम के समन्वयक डॉ सुरेश भट्ट एवं मोनिका चौधरी, डॉ धर्मेंद्र पनेरू को मतदाता जागरूकता के क्षेत्र में एवं बीएलओ विनोद भट्ट, शाहीन अख्तर, सुपरवाइजर हरि सिंह बिष्ट, विजय कुमार, चंपत कश्यप को सम्मानित किया गया।

इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि हर भारतीय को मतदान करने के अधिकार पर गर्व होना चाहिए। मतदान भविष्य का विधाता होता है। कहा कि लोकतंत्र में सबकी भागेदारी तभी हो सकती है, जब सभी मतदान में भागेदारी करें। उन्होंने कहा कि सब कामों को छोड़कर, करना है यह काम। एक दिवस मतदान का,बाकी दिन आराम। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मतदान गीत में समर्थ कुमार, राइका मोतीनगर प्रथम, भाषण में शना खातून, राबाइंका बनभूलपुरा को प्रथम, रंगोली में खुशबू यादव , अरशुमा को प्रथम मेहंदी में महिमा बक्शी खालसा इंटर कॉलेज को प्रथम जबकि पोस्टर में वैभव सक्सेना, सैंट थेरेसा स्कूल के प्रथम रहे। इस अवसर पर सभी को मतदान की शपथ दिलाई गई। इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी हरेन्द्र मिश्रा, जिला सह समन्वयक स्वीप ललित मोहन पांडे, तहसीलदार सचिन कुमार, प्रधानाचार्य राबाइंका सुधा जोशी, ब्लॉक समन्वयक मोनिका चौधरी, मीनाक्षी कीर्ति, लक्ष्मी पांडे, सीमा कुंवर, राजेश पांडे, कविता पाठक, दीप्ति पंत आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ प्रदीप उपाध्याय द्वारा किया गया।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page