Advertisement
Advertisement
Friday, February 23, 2024

*शासन ने कई आईपीएस अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में किया फेरबदल*

देहरादून। उत्तराखंड में आईपीएस अधिकारियों की जिम्मेदारियों में बदलाव से जुड़ी सूची आज जारी की गई है। शासन में गृह विभाग की तरफ से 6 अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव को लेकर आदेश जारी किया गया है। खास बात यह है कि इस सूची में आईपीएस अधिकारी विम्मी सचदेवा की जिम्मेदारियों को कम किया गया है और उनके पास मौजूद महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों को वापस ले लिया गया है। 

उत्तराखंड शासन में गृह विभाग की तरफ से जारी आदेश में जिन 6 आईपीएस अधिकारियों की जिम्मेदारी में बदलाव किया गया है, उनमें अपर पुलिस महानिदेशक अमित कुमार सिन्हा को अब अपर पुलिस महानिदेशक पुलिस दूरसंचार की जिम्मेदारी दी गई है. आईपीएस वी मुरुगेशन को अपर पुलिस महानिदेशक दूरसंचार की जिम्मेदारी से हटाते हुए अपराध अनुसंधान विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। सचदेवा से पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक/ पीएसी की भी जिम्मेदारी वापस ले ली गई है। अब वह केवल पुलिस महानिरीक्षक मुख्यालय की जिम्मेदारी ही देखेंगी.

अरुण मोहन जोशी को पदोन्नति के बाद अब पुलिस महानिरीक्षक पीएसी और एटीसी की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। वहीं,अनंत शंकर ताकवाले को पुलिस महानिरीक्षक कार्मिक की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि राजीव स्वरूप को पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा की जिम्मेदारी मिली है। इसके अलावा पीपीएस अधिकारियों की भी जिम्मेदारी में बदलाव हुआ है। इसमें प्रकाश चंद को उपसेना नायक आईआरबी द्वितीय देहरादून से हटाते हुए अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी नैनीताल की जिम्मेदारी दी गई है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page