Advertisement
Advertisement
Monday, February 19, 2024

*जागेश्वर धाम के कार्यों में स्थानीय संस्कृति का भी रखा जाय विशेष ध्यानः खुल्बे*

अल्मोड़ा। जागेश्वर धाम में जो भी कार्य मास्टर प्लान के अन्तर्गत किये जा रहे हैं, उन कार्यों को प्राथमिकता देते हुए निर्धारित समयान्तर्गत पूर्ण किये जाय। यह निर्देश उत्‍तराखंड सरकार के पर्यटन विभाग के ओएसडी भाष्कर खुल्बे ने सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होंने अभी तक किये गये कार्यों की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर को एक भव्य रूप प्रदान किया जाय। जिससे यहां आने वाले श्रद्धालुओं को आनन्द की अनुभूति मिल सके। निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधीक्षण पुरातत्वविद् मनोज सक्सेना से मंदिर परिसर में अभी तक किये गये कार्यों के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि मास्टर प्लान के अन्तर्गत जो भी कार्य किये जाने हैं उन्हें समयान्तर्गत पूर्ण किया जाय। उन्होंने कहा कि मंदिर में जो कार्य किये जाने हैं, उनमें गुणवत्ता के साथ-साथ यहां की संस्कृति का भी विशेष ध्यान रखा जाय।

इस दौरान उन्होंने छत की मरम्मत कार्य, मोक्षदाह का निर्माण, भोगशाला, वाहन पार्किंग, इलमिरेशन कार्य सहित अन्य कार्यों को समय से पूर्ण करने के निर्देश दिये। उन्होंने पर्यटन सचिव को निर्देश दिये कि किये जा रहे कार्यों की समीक्षा समय-समय पर की जाय तथा श्रावण माह से पूर्व सभी कार्यों को पूर्ण कर लिया जाय। इस दौरान पर्यटन सचिव सचिन कुर्वे, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा कोण्डे, प्रबन्धक मन्दिर समिति ज्योत्सना पंत, उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, पर्यटन विकास अधिकारी अमित लोहनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने जागेश्वर धाम में पूजा-अर्चना की और बाबा जागेश्वर धाम का आर्शीवाद लिया।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page