Thursday, April 18, 2024

*भीमताल और भवाली में डीएम ने किया विकास कार्यों का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए ‌दिशा-निर्देश*

भीमताल। जिलाधिकारी वंदना सिंह ने गुरुवार को साप्ताहिक जनसुनवाई के तहत भीमताल और भवाली क्षेत्र में निर्माण कार्य एवं लाभार्थी परक विकास योजनाओं का  स्थलीय निरीक्षण किया। जिसमें जिलाधिकारी ने मुख्य रूप से भवाली सैनेटोरियम के समीप जल स्रोतोें का निरीक्षण, पंप हाउस, निमार्णाधीन रोडवेज स्टेशन की पार्किंग और काम्पलैक्स, जसूली देवी धर्मशाला,अमृत सरोवर, शिप्रा नदी और भीमताल में उद्यान नर्सरी, पाण्डेगांव में साई मन्दिर के पास निर्माणाधीन केन्द्रीय विद्यालय के भवन का निरीक्षण किया।

इसके बाद विकास भवन भीमताल में जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर जनसमस्याओं का निस्तारण किया। सैनेटोरियम के पास जाबर नाले के दो जल स्रोतोें का निरीक्षण के दौरान उन्होंने जल संस्थान और निगम के अधिकारियों को बह रहे पानी को संचय कर टैंक बनाने के निर्देश, उन्होंने कहा कि जल स्रोतों का पानी संचय कर जलापूर्ति योजना से लिंक करने से भवाली नगर में पेयजल की समस्या का समाधान में सहायता मिलेगी,  साथ ही गर्मियों में होने वाली किल्लत से ग्रामीणों को राहत मिलेगी। भवाली कोतवाली के समीप करीब डेढ़ साल से जल संस्थान के खराब पड़े पंप हाउस का निरीक्षण किया।

जल संस्थान के अधिकारियों को पम्प को सुचारु करने के लिए किसी हाइड्रोलौजी विषय विशेषज्ञ से सर्वे करने के निर्देश दिए। भवाली चौराहे की पार्किंग निरीक्षण के दौरान आर एम रोड़वेज को निर्माणाधीन पार्किंग के द्वितीय चरण में व्यवसायिक दुकानों के प्रस्ताव की पूरी जानकारी उपलब्ध करने की बात कही। पार्किंग बनने से नगर में जाम क़ी समस्या दूर होगी। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और ग्राम प्रधानों ने बिजली, पानी सड़क आदि से जुड़ी समस्याएं जिलाधिकारी के समक्ष रखी, जिनमें जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निराकरण हेतु निर्देशित किया ।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page