Advertisement
Advertisement
Friday, February 23, 2024

*विजिलेंस ने मारपीट मामले में रिश्वत लेते पीआरडी जवान को पकड़ा, दरोगा हो गया फरार*

हरिद्वार। बहादराबाद की शांतरशाह चौकी में मारपीट के मामले में एफआर लगाने के नाम पर रिश्वत ले रहा दरोगा विजिलेंस की टीम को देखकर मौके से फरार हो गया। जबकि उसका सहयोगी पीआरडी जवान 30 हजार की रिश्वत लेते हुए विजिलेंस ने दबोच लिया।

जानकारी के अनुसार 9 जनवरी 2024 को शिकायतकर्ता ने सतर्कता अधिष्ठान के टोल फ्री हेल्प लाईन न0 1064 पर शिकायत दर्ज कराई कि उसके गाँव की रहने वाली महिला ने 2 जनवरी को थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार में उसके व 13 अन्य लोगो के विरुद्ध मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले की जांच शांतरशाह चौकी में तैनात एसआई पंकज कुमार कर रहे थे। दारोगा ने मुकदमे में बड़ी धारा लगा कर जेल भेजने का डर दिखाकर बार-बार सेवा करने के नाम पर रिश्वत की मांग कर रहे।

कुछ समय पहले जरूरी खर्च बताकर 20 हजार रुपए ले भी चुके है। इसके अलावा मुकदमा खत्म करने के एवज में 30-40 हजार रुपये की और मांग कर रहे। शिकायत पर सतर्कता अधिष्ठान सेक्टर देहरादून ने ट्रैप टीम का गठन किया । टीम ने 10 जनवरी को पीआरडी जवान सुरेन्द्र कुमार को शिकायतकर्ता से 30 हजार की घूस लेते गिरफ्तार कर लिया। जबकि एसआई पंकज कुमार लोगों की आवाजाही का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। तत्पश्चात दोनों अभियुक्तों पीआरडी जवान सुरेन्द्र कुमार एवं एसआई पंकज कुमार चौकी शांतरशाह थाना बहादराबाद जनपद हरिद्वार के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना जारी है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page