Wednesday, April 17, 2024

*अनेकता में एकता की मिसाल को दर्शाता है ऊधमसिंह नगर जिलाः सीएम*

रुद्पुर। जिला प्रशासन द्वारा बुधवार को  आयोजित नारी शक्ति वन्दन महोत्सव और सरस मेले के शुभारंभ में पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मुख्यमंत्री धामी ने गल्लामण्डी से गांधी पार्क तक रोड शो किया।

कहा कि गल्ला मंडी से गांधी पार्क तक आयोजित रोड शो में जनपद ऊधम सिंह नगर में समाहित पंजाबी, उत्तराखंडी, पूर्वी, बंगाली सहित विभिन्न संस्कृतियों का संगम देखने को मिला, जिसकी वजह से ऊधम सिंह नगर को मिनी भारत भी कहा जाता है। सीएम ने कहा कि ऊधम सिंह नगर जिला पूरे भारत की संस्कृतियों का गुलदस्ता है। अनेकता में एकता की मिसाल को दर्शाते हुए विभिन्न संस्कृतियों को अपने में सम्माहित करते हुए विभिन्न संस्कृतियों के समागम को दर्शाता है। विविध सांस्कृतिक एवं धार्मिक धरोहरों को एक माला में पिरोते हुए सफलता की ओर अग्रसर है जहां कि नारी शक्ति स्वयं में सशक्त है।

जिससे समाज और अधिक सुदृढ़ और विकसित हो रहा है। मुख्य गेट पर पांच कन्याओं द्वारा तिलक और पुष्प से सीएम का स्वागत अभिनंदन किया गया, जिसके उपरांत सीएम ने पशुपालन विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल पर उपस्थित गिर प्रजाति की गौ माता का पूजन कर ऊधम सिंह नगर के जनपदवासियों की खुशहाली, बेहतर स्वास्थ्य और  समृद्धि की कामना की। स्टालों के अवलोकन के दौरान,उत्तराखंड राज्य आजीविका मिशन के स्टॉल पर, सीएम ने चरखा में कताई कर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं का मनोबल बढ़ाया और साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा से लाभ प्राप्त लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद किया। साथ ही उन्होंने, मिट्टी के बर्तन और तुलसीमाला स्टॉल पर, मुख्यमंत्री  ने महिलाओं के इस स्वरोजगारपरक गतिविधि की सराहना करते हुए , स्वयं भी इस पर अपना हाथ आजमाया और उन्हें इस कला को आगे बढ़ाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page