Connect with us

उत्तराखंड

*साइबर क्राइम पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस ने लोगों को किया जागरूक*

रामनगर। साईबर अपराध एवम उत्तराखंड एप के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से पुलिस ने रामनगर में कार्यशाला आयोजित की। यहां रिसोर्ट कर्मचारियों को कई अहम जानकारिया दी गई।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा द्वारा जनपद में नैनीताल में साईबर क्राइम एवम महिला सुरक्षा के सम्बंध में वृहद स्तर पर जन जागरूकता अभियान चलाये जाने के निर्देश दिए हैं। इसी क्रम में एसपी क्राइम एवं यातायात डॉ जगदीश चन्द्र के निर्देशन एवं सीओ ऑपरेशन नितिन लोहनी के नेतृत्व में साईबर टीम नरेंद्र धामी व प्रियंका जोशी ने ताज रिजॉर्ट ग्रुप रामनगर के समस्त स्टाफ को साइबर अवेयरनेस एवं महिला संबंधी अपराध के बारे में जागरूक किया।

बताया कि वर्तमान समय में बढ़ रहे  साइबर अपराधों के प्रति समस्त स्टाफ को अनजान लिंक, फोन कॉल, मैसेज व वीडियो काॅल से दूर रहने हेतु जागरूक किया गया। साइबर फ्रॉड होने पर तत्काल टोल फ्री नंबर 1930 पर संपर्क तथा नजदीकी थाना/ चौकी में जाकर शिकायत दर्ज करने हेतु बताया। साथ ही सभी को होटल रिसोर्ट में आने वाली अन्य पर्यटकों को भी जागरूक करने हेतु प्रेरित किया। इस दौरान सभी को महिलाओं की सुरक्षा हेतु संचालित उत्तराखंड पुलिस एप के गौरा शक्ति एप  के बारे में भी जागरूक किया गया। सभी से उत्तराखंड पुलिस ऐप को डाउनलोड कर  रजिस्ट्रेशन कराने की अपील की गई, बताया कि अपने आस पास के घरों में भी जागरूकता का प्रसार करें।

More in उत्तराखंड