Advertisement
Advertisement
Wednesday, February 21, 2024

*मौसम के पूर्वानुमान के तहत यहां दो दिन बंद रहेंगे स्कूल*

हरिद्वार। प्रदेश में दो दिन शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। ऐसे में प्रदेश में ठंड बढ़ने की संभावना है। जिसे देते हुए जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने हरिद्वार जिले में दो दिन स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है।

शीतलहर के अलर्ट को देखते हुए हरिद्वार में डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने जिले के सभी शैक्षणिक संस्थानों में कक्षा एक से आठ तक के बच्चों के लिए दो दिन का अवकाश घोषित किया है। डीएम ने आदेश में कहा कि 10 और 11 जनवरी को जिले में सभी आंगनबाड़ी केंद्र, शासकीय, अर्द्ध शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी विद्यालयों में आठवीं तक के बच्चों का अवकाश रहेगा। डीएम ने आदेश में कहा है कि जिन स्कूलों में बोर्ड परीक्षा को देखते हुए कक्षा नौ से 12 तक अतिरिक्त कक्षाएं चल रही हैं, उनमें सुबह नौ बजे के बाद कक्षा संचालित कराएं।

डीएम ने निर्देशों की अनदेखी करने पर संबंधित विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। राज्य के मैदानी इलाकों में स्कूल सोमवार को खुल चुके हैं। साथ ही कई प्राइवेट स्कूल आज से खुल रहे हैं। सरकारी स्कूलों में 14 जनवरी तक अवकाश है। हालांकि पर्वतीय इलाकों के अधिकांश स्कूल फरवरी में खुलेंगे। मौसम विभाग ने हरिद्वार में बुधवार और गुरुवार को घना कोहरा छाने के आसार जताए हैं। पूर्वाह्न 11 बजे और शाम 5 बजे के बीच कोहरे से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक देहात क्षेत्र में धूप नहीं निकलने के आसार हैं।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page