Sunday, April 21, 2024

*एसटीएफ की कार्रवाई- दो लाख का ईनामी बदमाश यहां से किया गिरफ्तार*

देहरादून। एसटीएफ देहरादून ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 लाख के इनामी डकैत को मेरठ (उ.प्र.) से गिरफ्तार कर लिया। उक्त डकैत की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ उत्तराखंड द्वारा पिछले 2 महीनों से देशभर में कई जगहों पर छापेमारी की जा रही थी।

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी एसटीएफ उत्तराखंड आयुष अग्रवाल ने बताया कि शातिर व इनामी अपराधियों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी हेतु डीजीपी उत्तराखंड अभिनव कुमार द्वारा दिये गये निर्देशों के अनुपालन में उत्तराखंड एसटीएफ को एक और बड़ी सफलता प्राप्त हुई है। इस क्रम में जनपद देहरादून के थाना डोईवाला में धारा 395, 412, 120बी, 34 आईपीसी केे मुकदमें में वांछित 2 लाख रुपये के इनामी डकैत परवेज उर्फ बाबा को दिनांक 06.01.2024 को जनपद मेरठ (उ.प्र.) से गिरफ्तार किया है। परवेज के विरुद्ध उत्तर प्रदेश, उत्तराखण्ड एवं दिल्ली के विभिन्न थानों में 2 दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत हैं। एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त परवेज उर्फ बाबा एक दुर्दान्त व कुख्यात अपराधी है। थाना डोईवाला क्षेत्र में घटित डकैती की घटना में शामिल यह अपराधी मुख्य भूमिका में था। इसकी गिरफ्तारी हेतु घटना के उपरान्त काफी प्रयास किये गये। परन्तु कामयाबी हासिल नहीं हो पायी थी। जिस कारण से इस अपराधी की गिरफ्तारी हेतु पुलिस मुख्यालय उत्तराखण्ड द्वारा 2 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की गयी थी।

इस बदमाश को गिरफ्तार करने के लिये उत्तराखण्ड पुलिस के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान व हरियाणा आदि राज्यों की पुलिस व एसटीएफ भी काफी समय से प्रयासरत थी। आयुष अग्रवाल ने बताया कि 15.10.2022 को शीशपाल अग्रवाल पुत्र स्व.  पूरनचन्द अग्रवाल निवासी घराट रोड गली, डोईवाला, देहरादून के घर में दोपहर के समय अज्ञात डकैतों द्वारा घर में घुसकर हथियारों के बल पर घर के सदस्यों को कमरे मे बन्धक बनाकर जान से मारने की धमकी देते हुए लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें डकैतों द्वारा घर पर रखी काफी मात्रा में नगदी एवं जेवरात लूट लिये गये थे। उन्होंने बताया कि डकैती की उक्त सूचना के आधार पर थाना डोईवाला पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया था। उपरोक्त डकैती में शामिल बदमाशों में से 8 अभियुक्तगणों 1. महबूब पुत्र इमरान, 2. मुनव्वर पुत्र नूर अली, 3. शमीम पुत्र इदरीश 4 तहसीम कुरैैशी पुत्र वाहिद कुरैशी, 5. मौ.० रियाज पुत्र आमिर अहमद, 6. नावेद पुत्र इकबाल, 7. मेहरबान उर्फ बावला पुत्र फैयाज तथा 8. वसीम उर्फ काला पुत्र शराफत, को पूर्व में पुलिस द्वारा मय माल (नगदी जेवरात) के गिरफ्तार किया जा चुका था। डकैती में शामिल 9वां कुख्यात अभियुक्त नफीस उर्फ सपाटा पुत्र अब्दुल अजीज द्वारा गिरफ्तारी के डर से कोर्ट में आत्मसर्मपण कर दिया गया था। नफीस उर्फ सपाटा पुराना कुख्यात अपराधी है, जिसके विरुद्ध भी दिल्ली, उ.प्र. व हरियाणा राज्य में लूट, डकैती, चौरी के दर्जनों मुकदमें पंजीकृत हैं।

Latest news

Related news

- Advertisement -

You cannot copy content of this page