Advertisement
Advertisement
Sunday, February 18, 2024

*विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचीं विस अध्यक्ष, योजना के बांटे गैस सिलेंडर*

देहरादून। पौड़ी गढ़वाल के विधानसभा क्षेत्र कोटद्वार में  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे देश व्यापी ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ कार्यक्रम में उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष एवं क्षेत्रीय विधायक ऋतु खण्डूडी बतौर भूषण मुख्य अतिथि शामिल हुई।

इस दौरान क्षेत्रवासियों ने विधानसभा अध्यक्ष का फूल-माला से स्वागत-अभिनंदन किया। कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने उपस्थित लाभार्थियों के बीच से सीधा संवाद किया और उन्हें सरकार की लाभकारी योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी दी साथ ही सरकार की योजनाओं से वंचित लोगों को योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने क्षेत्र वासियों के साथ विकसित भारत हेतु संकल्प लिया और खण्डूडी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गए स्टालों का निरीक्षण किया। साथ ही विधानसभा अध्यक्ष ने उजाला योजना के लाभार्थियों को गैस सिलेंडर वितरित किए।  इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर ‘विकसित भारत निर्माण’ का संकल्प देशवासियों में राष्ट्र की प्रगति व प्रतिष्ठा के भाव को जागृत कर रहा है

साथ ही उन्हें उनके अधिकार और जिम्मेदारियों का बोध करा रहा है। जिसमें हम जन-प्रतिनिधियों की अपनी जिम्मेदारियों के साथ सहभागिता सुनिश्चित है। आज सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होने वाले लाभार्थियों से संवाद कर रही है। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा प्रारंभ की गई है। ऐसे जरूरतमंद और पात्र नागरिक जो किन्हीं कारणों से शासन की योजनाओं के हितलाभ से शेष रह गए हैं, उन तक शासन की योजनाओं का लाभ पहुंचाना और उनके जीवन में खुशहाली लाना विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य है। यात्रा के दौरान आईईसी वैन में लगे एलईडी के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर योजनाओं की जानकारी दी जा रही है तथा हितलाभ भी वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि विकसित भारत यात्रा दूर-दूर तक पहुंच रही है और लोगों को जोड़ रही है। यह अभियान लगातार विस्तार ले रहा है। इस दौरान पंकज भाटिया ,अनिता आर्य ,मानेश्वरी बिष्ट,मीनू डोबरियाल,रजनी बिष्ट,दर्शन सिंह बिष्ट,गजेंद्र धस्माना आदि मौजूद रहे।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page