Advertisement
Advertisement
Monday, February 19, 2024

*पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, एक गिरफ्तार*

रूद्रपुर। उत्तराखंड की ऊधम सिंह नगर पुलिस ने शनिवार को अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। मौके से भारी संख्या में हथियार और कारतूस भी बरामद हुआ है। साथ ही मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी टीएस मंजूनाथ ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गदरपुर के आर्यनगर में जंगल के किनारे एक सुनसान खेत में अवैध फैक्ट्री संचालित की जा रही थी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर गोपनीय जांच करायी गयी। तथ्य सही पाये जाने पर गदरपुर थानाध्यक्ष की अगुवाई में पुलिस की तीन टीमों का गठन किया गया। शुक्रवार को तीनों टीमों ने आर्यनगर के जंगल में एक साथ धावा बोला। मौके से फैक्ट्री को चलाने वाला सरगना मेहर सिंह निवासी गुलाब का मझरा, थाना केलाखेड़ा, ऊधम सिंह नगर को गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही आठ देसी तमंचे, एक देसी रिवाल्वर, दो देसी बंदूक के अलावा 12 कारतूस बरामद हुए।

साथ ही भारी मात्रा में असलाह बनाने के लिये उपयोग में लाये जाने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं। आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह उप्र के रामपुर, रूद्रपुर, किच्छा, हल्द्वानी, बाजपुर एवं कालाढूंगी क्षेत्र में हथियारों को बेचते हैं। उसका लड़का महेन्द्र सिंह और उसका बुआ का लड़का दर्श्ज्ञन सिंह निवासीगण गुलाब का मझरा, थाना केलाखेड़ा, ऊधम सिंह नगर भी इस धंधे में उसका सहयोग करते हुए हैं। महेन्द्र सिंह हथियारों की आपूर्ति करता है और दर्शन सिंह हथियार बनाने के काम में सहयोग करता है। दोनों आरोपी फरार हैं। पुलिस दोनों की तलाश में जुट गयी है। उन्होंने यह भी बताया कि तीनों का आपराधिक इतिहास है। मेहर सिंह के खिलाफ गदरपुर और केलाखेड़ा में विभिन्न धाराओं में 13 मुकदमे दर्ज हैं, जबकि दर्शन सिंह के खिलाफ एक दर्जन और महेन्द्र सिंह के खिलाफ दो अभियोग पंजीकृत हैं। तीनों के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई अमल में लायी जा रही है। एसएसपी ने पुलिस टीम कमो 2500 रुपये बतौर पुरस्कार देने की घोषणा की है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page