Connect with us

उत्तराखंड

*चैकिंग में दो दुकानों से मिली सिंगल यूज प्लास्टिक, चालान*

उत्तरकाशी। प्रशासन की तमाम रोकथाम के बावजूद सिंगल यूज प्ला‌स्टिक का प्रयोग बदस्तूर जारी है। इसे लेकर नगर पालिका ने डीएम के आदेश पर एक ‌बार फिर अभियान तेज कर दिया है। इसके तहत पॉलीथिन मिलने पर दो दुकानदारों के चालान किए गए हैं।

जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने नगर निकायों को जिले में सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग पर कारगर तरीके से रोक लगाने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के कारोबार के विरुद्ध अभियान संचालित कर दण्डात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिलाधिकारी के निर्देशों पर अमल करते हुए नगर पालिका परिषद बाडाहाट द्वारा आज छापामारी अभियान चलाकर दो दुकानों में सिंगल यूज प्लास्टिक मिलने पर तुरंत चालान की कार्रवाई कर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

पालिका के अधिशाषी अधिकारी शिवकुमार सिंह चौहान ने बताया कि इस तरह की कारवाई आगे भी जारी रहेगी। उधर नगर पालिका परिषद चिन्यालीसौड़ द्वारा संचालित छापामारी अभियान के दौरान भी दो दुकानों में पॉलिथीन मिलने पर सात सौ रुपये का अर्थदंड आरोपित किया गया। इसी तरह नगर पालिका बड़कोट में चलाए गए अभियान के दौरान चार चालान किए गए और एक हजार चार सौ रूपये का जुर्माना वसूला गया।

More in उत्तराखंड