Connect with us

उत्तराखंड

*भ्रष्टाचार, लूट-खसोट और दलाली को बढ़ावा देने के लिए इंडिया गठजोड़ बनायाः अजय भट्ट*

हल्द्वानी। केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री नैनीताल उधमसिंह नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने आज भारतीय जनता पार्टी के कुमाऊं संभाग कार्यालय में पत्रकार वार्ता करते हुए कांग्रेस पार्टी के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकाने से 210 करोड़ रुपये आयकर विभाग की टीम को मिलने पर कांग्रेस, करप्शन और कैश को एक दूसरे का पर्यायवाची कहा है।

उन्होंने कहा धीरज साहू राहुल गाँधी के काफी करीबी हैं। भारत जोड़ो यात्रा में भी धीरज साहू राहुल गांधी के साथ थे। 210 करोड़ से अधिक कैश मिलने के बावजूद कांग्रेस के शीर्ष नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे इस पर चुप्पी साधे हुए हैं। जबकि कांग्रेस के यही शीर्ष नेता सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगते फिरते थे। रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा झारखंड से कांग्रेस सांसद धीरज साहू से जुड़े व्यापारिक समूह के ठिकानों पर झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में 06 दिसंबर, बुधवार से जारी आयकर विभाग की छापेमारी में अब तक 210 करोड़ रुपये से अधिक का कैश बरामद हो चुका है। अभी बरामद रुपयों की गिनती चल ही रही है। ऐसे में यह जब्त राशि और बढ़ सकती है। इस रेड में देश में कानूनी तरीके से जब्त की जाने वाली सबसे बड़ी नकदी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जब्त नोटों की संख्या इतनी ज्यादा कि उन्हें गिनने के लिए मंगवाई गई मशीनें भी खराब हो गई। कार्रवाई को इतना गोपनीय रखा गया था कि रेड में शामिल लोगों को मालूम नहीं था कि कहां जाना है।

सांसद अजय भट्ट ने कहा प्रथम दृष्टया जो सबूत हैं, वे ऑफ-द-बुक बिक्री, धोखाधड़ी वाली खरीदारी और काल्पनिक खचों की ओर इशारा करते हैं। अभी इसकी विस्तार से जांच होगी। रांची में धीरज साहू के व्यापारिक समूह से संबंधित 08 बैंक लॉकर मिले हैं जिन को फ्रीज कर दिया गया है। डिजिटल उपकरणों की इमेजिंग का काम चल रहा है। जांच अभी जारी है। डिजिटल उपकरणों और दस्तावेजों से एकत्र किए गए सबूतों की आगे की जांच की जा रही है और सत्यापन किया जा रहा है। इस प्रक्रिया से संपत्तियों और बेहिसाब लेनदेन के सबूत सामने आने की उम्मीद है। कांग्रेस पार्टी के ग़ांधी परिवार से धीरज साहू की नजदीकी का जिक्र करते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा चतरा से 2 बार लोकसभा का चुनाव हार चुके धीरज साहू को कांग्रेस ने तीसरी बार में राज्य सभा सांसद बना दिया ।धीरज साहू 2010 से राज्य सभा सांसद हैं। उन्होंने कहा एक तरफ घमंडिया गठबंधन है जहां भ्रष्टाचार, कमीशनखोरी, लूट-खसोट और दलाली की गारंटी है और दूसरी तरफ आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी है जो भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध है। जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है। मोदी की गारंटी मतलब बेईमानों से पाई-पाई वसूलने की गारंटी।

अजय भट्ट ने कहा जहां कांग्रेस पार्टी का जनप्रतिनिधि होगा वहां इस बात की गारंटी है कि वह भ्रस्टाचार अवश्य करेगा , ऐसे घोटाले और भ्रस्टाचार के सेंटर का नाम “गांधी करप्शन सेंटर” रख दिया जाए तो गलत नही होगा । इंडिया एलायंस यानी घमंडिया गठबंधन के नेता भ्रष्टाचार कर लूट खसोट करते हैं और जब ईडी, सीबीआई और आईटी जैसी एजेंसियां अपना काम करती हैं तो सारे भ्रष्टाचारी नेता एक होकर जांच एजेंसियों पर आरोप लगाते हैं । आज गठबंधन के सभी भ्रष्टाचारी चुप हैं। केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा धमंडिया गठबंधन के नेता भारत की अर्थव्यवस्था, गरीबों की कमाई और नागरिकों के अधिकारों को दीमक की तरह खा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी, आप, टीएमसी सहित INDI एलायंस के दल आज भ्रष्टाचार का पर्याय बन गए हैं। इस दौरान जिलाध्यक्ष नैनीताल प्रताप बिष्ट ,प्रदेश सह मीडिया प्रभारी चन्दन बिष्ट , प्रदेश सह कोषाध्यक्ष साकेत अग्रवाल , भुवन भट्ट , विनोद मेहरा  मौजूद रहे।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड