Advertisement
Advertisement
Sunday, February 18, 2024

*धूं-धूं कर जली स्कूल बस, बच्चों में मच गया हड़कंप, चालक की सूझ-बूझ से टला हादसा*

हल्द्वानी। शनिवार की सुबह मोटाहल्दू में एक बड़ा होने से टल गया। यहां बच्चों को लेकर जा रही एक स्कूल बस में आग लग गई। जिससे बच्चों में चीख पुकार मच गई। आग लगते ही वाहन चालक ने तत्परता दिखाते हुए स्थानीय लोगों की सहायता से सभी बच्चों को बाहर निकाल लिया। सूचना मिलते ही दमकल विभाग और एसडीआरएफ व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। बाद में बच्चों को दूसरे वाहन से स्कूल पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार मोटाहल्दू स्थित एक स्कूल बस शनिवार की सुबह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। बस में 37 बच्चे सवार थे। जब स्कूल बस मोटाहल्दू के पास स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के पास पहुंची तभी बस से धुआ निकलने लगा। चालक ने भी सूझबूझ का परिचय देकर स्थानीय लोगों की मदद से सभी बच्चों को बाहर निकाला। इसी दौरान बस में आग लग गई और उसने विकराल रूप धारण कर लिया। बस में लगने की सूचना मिलते ही हल्दूचौड़ चौकी पुलिस, लालकुंआ पुलिस, फायर ब्रिगेड व एसडीआरएफ की टीम भी मौके के लिए रवाना हो गई।

फायर ब्रिगेड ने स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू लिया जिससे बड़ा हादसा टल गया। इधर आग की सूचना मिलते ही स्कूल के निदेशक और प्रधानाचार्य भी मौके पर पहुंच गए। बाद में स्कूली बच्चों को दूसरी बस स्कूल भेजा गया। आग लगने का कारण इंजन में शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है। इस दौरान स्थानीय निवासी जगदीश चौहान, मनोज शर्मा के अलावा प्रभारी निरीक्षक लालकुआं डीआर वर्मा, हल्दूचौड़ चौकी प्रभारी सोमेन्द्र सिंह, एसआई गिरीश सिंह, हेड कां., राजेंद्र प्रसाद, कां. अनिल शर्मा, प्रहलाद, जितेंद्र सिंह, सुबोध, आनंदपुरी आदि मौजूद रहे।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page