Advertisement
Advertisement
Monday, February 19, 2024

*लोनिवि कार्यालय में जगह-जगह दीवारों पर पान की पीक देख जिलाधिकारी का चढ़ा पारा, दी यह हिदायत*

बागेश्वर। जिलाधिकारी अनुराधा पाल ने लोक निर्माण कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यालय में मिली कई खामियों पर नाराजगी जताते हुये जिलाधिकारी ने जिम्मेदार अधिकारियों की प्रतिकूल प्रविश्टि करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जब तक विभागीय अधिकारी सभी व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के बाद निरीक्षण नहीं करा लेते तब तक खातों में प्रतिकूल प्रविश्टि रहेगी। नगर पालिका परिषद कार्यालय में प्रशासक के तौर पर कार्यभार संभालने के बाद जिलाधिकारी अचानक लोक निर्माण विभाग कार्यालय पहुंचीं। जहां उन्होंने मुख्य गेट के पास बने टूटे दरवाजे को देखकर भड़क गयी। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को लापरवाही पर जमकर फटकार लगायी। इसके बाद जिलाधिकारी ने कार्यालय के प्रत्येक कमरे में जाकर पटलों का निरीक्षण किया। पटल में काम करने वाले कर्मचारियों से काम की जानकारी ली। कई जगह कर्मचारी गैरहाजिर मिले।

जिस पर जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिये। उन्होंने कार्यालय के शौचालय में गंदगी पाई साथ ही जगह-जगह दीवारों पर पान की पीक देख जिलाधिकारी का पारा बढ़ गया। जिलाधिकारी पटल पर कर्मचारियों के नाम और उनके पद की सूचना अंकित करने को कहा। कार्यालय परिसर में बेतरतीब रखे गये सरकारी कागज और उपकरणों पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जतायी। जिलाधिकारी ने कार्यालय में पड़ी निश्प्रयोज्य सामग्री की नीलामी करने को कहा। जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के परिसर में टूटे दरवाजे और पेयजल की क्षतिग्रस्त लाइनों की स्थिति को जल्द ठीक कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग निर्माणदायी विभाग है जब वे अपने ही कार्यालय को परिसर को ठीक नहीं कर सकते तो अन्य कामों में कैसे उम्मीद की जा सकती है। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने लोनिवि अतिथि गृह के सुधारीकरण कार्यो का भी निरीक्षण किया।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page