Advertisement
Advertisement
Sunday, February 18, 2024

*नैनीताल जिला पंचायत की सामान्य आंतरिक बैठक में इन मदों से प्राप्त अनुदान की योजनाओं का हुआ अनुमोदन*

हल्द्वानी।  जिला पंचायत की सामान्य आन्तरिक बैठक बुधवार को अध्यक्ष जिला पंचायत बेला तोलिया की अध्यक्षता में सर्किट हाउस काठगोदाम में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्यतयाः केन्द्र व राज्य द्वारा 15वें वित, राज्य वित मदों से प्राप्त अनुदान की धनराशि की योजनाओं का अनुमोदन किया गया।

साथ ही ग्राम गुजरौडा हल्द्वानी व ग्राम चन्द्रनगर रामनगर में पंचायत लर्निंग सेेन्टर के सौन्दर्यीकरण पर निदेशालय के निर्देशों के क्रम में स्वीकृति प्रदान की गई। बैठक में सदस्यों द्वारा सोलर लाईट के टेंडर प्रक्रिया शीघ्र कराने की मांग की गई तथा सदस्यों द्वारा बताया गया कि जिन क्षेत्रों में जिला पंचायत की दुकानें आथिति तक आवंटित नही हुई है व खाली पड़ी दुकानों को स्थानीय बेरोजगार लोगों को आवंटित कराने का अनुरोध किया गया। सदस्यों द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में बनने वाले कामर्शियल भवन, दुकान बनाने की स्वीकृति हेतु जिला पंचायत को भी सूचना देने का अनुरोध किया गया। बैठक में सदस्यों द्वारा जिला पंचायत भीमताल गैस्ट हाउस का सौन्दर्यीकरण कर किराये पर देने का अनुरोध सदस्यों द्वारा किया गया। बैठक में अधिकांश सदस्यों द्वारा बताया गया कि 5 लाख के प्रस्ताव अन्य जनपदों की भांति जनपद नैनीताल में सदस्यों द्वारा कराये जांए।

बैठक में भटेलिया में शौचालय हेतु एक स्वच्छक की नियुक्त पर स्वीकृति प्रदान की गई। अध्यक्ष श्रीमती तोलिया ने कहा कि जिला पंचायत की सीमाओं में शीघ्र ही स्वागत द्वार लगाये जायेंगे। इसके लिए उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत को निर्देश दिये कि शीघ्र ही इस पर कार्यवाही की जाए। उन्होंने सभी सदस्यों से कहा कि जिन-जिन क्षेत्रों में सोलर लाईट लगनी है उनकी सूची शीघ्र कार्यालय में उपलब्ध करा दें ताकि शीघ्र सोलर लाईटें लगाने का कार्य प्रारम्भ किया जा सके। उपाध्यक्ष आनन्द सिंह दरम्वाल ने कहा कि जनपद में होर्डिग्स एवं यूनिपोल ठेकेदार द्वारा यूजर चार्जेज नही दिया जा रहा है उसका अनुबंध निरस्त करने की मांग की।    बैठक में उपाध्यक्ष आनन्द सिंह दरम्वाल,जिला पंचायत सदस्य मीना चिलवाल, रेखा भटट,नेहा, सागर पाण्डे, अनिल चनौतिया, नरेन्द्र चौहान, किशोरी लाल, प्रेम बल्लभ, निवेदिता जोशी, कमलेश सिंह, पूजा, गीता, आरती, अंकित साह एवं डा0 दीपक मेलकानी के साथ ही अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत कमलेश बिष्ट, एई जिला पंचायत दलीप नेगी व डीएस अधिकारी उपस्थित थे।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page