Connect with us

उत्तराखंड

*चंदन का हरियाणा पीसीएस व इंजीनियरिंग में चयन*

कहा:आईएएस बनना है मुझे
नैनीताल। सामान्य परिवारिवारिक परिवेश तथा सामान्य विद्यालय से शिक्षा के बावजूद अपनी अथक परिश्रम से निखर रहे चंदन ने पहले हरियाणा पीसीएस उत्तीर्ण किया और अभी आईईएस में 27वीं रैंक हांसिल कर परिवार को गौरवांवित कर शहर व क्षेत्र का नाम रौशन किया है।

मूल रुप से अर्चाली कांकडैगैर तहसील भनोली जिला अल्मोड़ा तथा हाल तल्ला कृष्णापुर निवासी चंदन जोशी ने प्रारंभिक शिक्षा एसवीएम तल्लीताल, इंटरमीडिएट बिशप शां, जबकि इंजीनियरिंग की पढ़ाई पंतनगर विश्वविद्यालय से की। वर्तमान में एनएफएल की बठिंडा इकाई में इंजीनियर के पद पर कार्यरत चंदन ने अमर उजाला से हुई बातचीत में बताया कि बीते माह अक्तूबर में उन्होंने हरियाणा पीसीएस परीक्षा में 19वीं रैंक हासिल की है। जबकि हाल ही में भारतीय इंजीनियरिंग सर्विस (आईईएस) के मैकेनिकल इंजीनियरिंग वर्ग में उन्हें 27वीं रैंक प्राप्त हुई है।

चंदन का कहना है कि इन सफलताओं ने उनके इरादों को मजबूती दी है। वह आईएएस के लक्ष्य को लेकर मेहनत कर रहे हैं। उनके पिता चन्द्र मोहन जोशी जिला न्यायालय नैनीताल में अधिवक्ता हैं, जबकि माता लीला जोशी गृहणी है। उनके छोटे भाई गौरव वर्ष भू विज्ञान से एमएससी करने के बाद प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। उनका कहना है कि दादा स्व.नंदाबल्लभ जोशी यहां जीआईसी में सेवारत रहे। उनकी सीख तथा आशीर्वाद से आज परिवार बेहतर कर पा रहा है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड