Connect with us

उत्तराखंड

*पलक झपकते ही श्रमिक को उठा ले गया बाघ, फायरिंग पर शव छोड़कर जंगल में भागा*

रामनगर। यहां ढिकाला रेंज में झाड़ियां काट रहे श्रमिक पर बाघ झपट गया। बाघ श्रमिक को जबड़े में दबाकर जंगल की ओर ले जाने लगा। तभी वन कर्मियों ने फायरिंग के साथ ही हो-हल्ला कर दिया। इस पर बाघ श्रमिक को छोड़कर फरार हो गया। लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार की सुबह ढिकाला केंपस के बाहर नेपाली मूल का श्रमिक रामू 55 वर्ष झाड़ियां काट रहा था कि  तभी झाड़ियों में घात लगाकर बैठे बाघ ने अकस्मात उस पर हमला कर दिया, बाघ  रामू को अपने जबड़े में दबाकर जंगल की ओर ले जाने लगा, रामू को बाघ के जबड़े में फंसा देख साथी श्रमिकों ने हल्ला मचाया  तो वहां मौजूद वनकर्मियों ने बाघ को भगाने के उद्देश्य से कई राउंड हवाई फायरिंग की

जिसके बाद बाघ लहूलुहान श्रमिक को छोड़कर जंगल की ओर भाग गया। घटना की सूचना मिलते ही पार्क वार्डन समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा श्रमिक के शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। गौरतलब  है कि इससे पूर्व विगत 12 नवंबर को भी नेपाली मूल के एक 22 वर्षीय श्रमिक को भी बाघ ने अपना निवाला बना लिया था। 15 दिन के भीतर बाघ के हमले में दो श्रमिकों की मौत के बाद कॉर्बेट पार्क में काम करने वाले श्रमिकों व  वनकर्मियों में भय का माहौल है।

Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad Ad

More in उत्तराखंड