Advertisement
Advertisement
Sunday, February 18, 2024

*घनी आबादी में घर के अंदर बनाई जा रही थी शराब, पहुंच गई आबकारी विभाग की टीम, पकड़ा जखीरा*

रुद्रपुर। यहां घनी आबादी में अवैध शराब बनाने का खेल खेला जा रहा था। इसकी भनक लगते ही‌ विभागीय टीम ने घर में छापा मार दिया। यहां से टीम ने गुलाब ब्रांड की अवैध कारोबार पकड़ लिया। साथ ही मौके से उपकरण भी बरामद किए गए हैं। जबकि इस बीच तस्कर फरार होने में सफल रहा।

आबकारी विभाग को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि भूरारानी क्षेत्र के द्वारिका इंक्लेब में नकली शराब बनाने का काम हो रहा है। शिकायत मिलने पर आबकारी विभाग की टीम ने जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा के नेतृत्व में द्वारिका इंक्लेब फेज 1 छापा मार दिया। टीम के वहा पहुंचते ही आरोपी विकास मंडल निवासी लालकुंआ वहां से फरार हो गया जिसे दबोच लिया गया। उसके घर की तलाशी ली तो अंदर का नजारा देखकर आबकारी विभाग के अधिकारियों का भी माथा ठनक गया।

टीम ने मौके से गुलाब ब्रांड की 34 पेटियों में 1632 पव्वे, 80 लीटर स्प्रिट, इसेंस 40 लीटर, तैयार देशी शराब 120 लीटर, शराब के चिपकाने वाले लेबल, होलोग्राम सहित कई सामान बरामद हुआ है।जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा ने बताया कि विकास मंडल पहले भी अवैध शराब के कारोबार में पकड़ा जा चुका है। उसके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम उससे पूछताछ कर रही है। छापामार कार्रवाई के दौरान आबकारी निरीक्षक महेन्द्र सिंह बिष्ट, सोनू सिंह के साथ ही जनपदीय प्रवर्तन और आबकारी कर्मी शामिल रहे।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page