Advertisement
Advertisement
Tuesday, February 20, 2024

*शातिर ठग- एयर एशिया का कस्टमर केयर बने ठगों ने युवक के खाते से उड़ा डाले 1.39 लाख*

हल्द्वानी। लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए ठग तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इस बार ठगों ने एयर एशिया का कस्टमर केयर अधिकारी बनकर युवक को अपने जाल में फंसा लिया। इसके बाद ठगों ने उसके बैंक खाते से लाखों की रकम उड़ा ली। अब पीड़ित ने पुलिस की शरण ली है।

पुरानी आईटीआई बरेली रोड निवासी नवीन चंद्र तिवारी पुत्र स्व. दुर्गा दत्त तिवारी ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है कि उसने 24 मार्च 2023 को भुवनेश्वर से दिल्ली की फ्लाइट के लिए एयर एशिया का टिकट बुक कराया था। इसके लिए उसने अपने एसबीआई के खाते से 9650 रूपए की धनराशि नेट बैंकिग से जमा की थी। टिकट 8 अप्रैल 2023 की बुक करनी थी, लेकिन गलती टिकट की बुकिंग 30 मार्च 2023 की बुक हो गई। गलत टिकट बुक होने के कारण उसने गूगल में एयर एशिया का कस्टमर केयर नंबर ढूंढा

जिसके बाद उसने कंपनी के नंबर पर संपर्क किया तो फोन उठाने वाले ने खुद को कंपनी का प्रतिनिधि बताते हुए कुछ दिशा निर्देश फॉलो करने को कहा। इसके बाद उसने उसके द्वारा बताए दिशा निर्देशों का पालन किया तो उसके एसबीआई और एक्सिस बैंक के खाते से  1 लाख 39 हजार 203 रूपए की धनराशि निकाल ली। उसने साइबर जालसाज के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Latest news

Related news

- Advertisement -
Advertisement

You cannot copy content of this page